• लॉगिन / रजिस्टर

टाटा मोटर्स ने नई सफारी के लिए लॉन्च की सेरेमिक कोटिंग सर्विस

प्रकाशित: अप्रैल 01, 2021 06:35 pm । स्तुतिटाटा न्यू सफारी

  • 3833 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • यूटिलिटी व्हीकल्स के लिए दी जा रही यह सर्विस टाटा के सभी डीलरशिप्स पर मिल सकेगी। इसकी प्राइस 28,500 रुपए रखी गई है।
  • सेरेमिक कोटिंग एक टेक्नोलॉजी है जो हानिकारक पार्टिकल्स से बचाव करते हुए कार के पेंट की विज़ुअल अपील को बढ़ाती है।
  • टाटा ने यह सर्विस कस्मटर्स को देने के लिए 3एम,  वुअर्थ, बर्धाल, सिकंद स्टैनले बीजी और एसके कार केयर से पाटर्नरशिप की है।
  • यह व्हील्स और ग्लास समेत कई सारे कार कॉम्पोनेंट्स को जंग लगने से बचाता है।
  • टाटा ने इस सर्विस के साथ अतिरिक्त वारंटी (5 साल तक/अतिरिक्त किलोमीटर) और एनुअल मेंटेनेंस कॉन्ट्रेक्ट पैकेज की पेशकश भी की है।

नई कार शोरूम में तो बेहद आकर्षक नज़र आती है, लेकिन कार खरीदने के बाद सबसे बड़ी समस्या ग्राहकों के लिए व्हीकल की मेंटेनेंस की रहती है। इस समस्या से बचने के लिए टाटा मोटर्स ने अपनी तीसरी जनरेशन की सफारी के लिए इंडस्ट्री फर्स्ट सेरेमिक कोटिंग सर्विस की पेशकश की है। इसकी प्राइस 28,500 रुपए (जीएसटी समेत) रखी गई है। यह सर्विस ग्राहकों को टाटा के सभी डीलरशिप्स पर मिल सकेगी।

क्या है सेरेमिक कोटिंग? यह एक तरह की हाइड्रोफिलिक फॉर्म्युलेशन टेक्नोलॉजी है जो प्रदूषण, एसिड रेन और कई दूसरे एलिमेंट्स से व्हीकल का बचाव करते हुए कार के पेंट की विज़ुअल अपील को बढ़ाती है। कन्वेंशनल कोटिंग ट्रीटमेंट के मुकाबले सेरेमिक कोटिंग लंबे समय तक चलती है और कार में लगे ग्लास, व्हील्स और लैदर को जंग या ऑक्सीकरण से बचाती है।

टाटा यह सर्विस अपनी हाल ही में लॉन्च हुई नई सफारी एसयूवी के साथ दे रही है। यह सर्विस जल्द कंपनी के दूसरे मॉडल्स के साथ भी मिलनी शुरू हो जाएगी। टाटा ने यह सर्विस कस्मटर्स को देने के लिए 3एम,  वुअर्थ, बर्धाल और सिकंद स्टैनले बीजी और एसके कार केयर जैसे ब्रांड के साथ साझेदारी की है।

टाटा मोटर्स अपनी सफारी कार के साथ अतिरिक्त वारंटी और एनुअल मेंटेनेंस कॉन्ट्रैक्ट (एएमसी) पैकेज की पेशकश भी कर रही है। यहां देखें इसके बारे में :-

अतिरिक्त वारंटी : सफारी खरीदने वाले ग्राहकों को अपनी जरूरत अनुसार निम्न अतिरिक्त वारंटी मिल सकेगी।

  • 2+1 साल/1.15 लाख किलोमीटर*  
  • 2+2 साल/1.30 लाख किलोमीटर* 
  • 2+3 साल/ अनलिमिटेड किलोमीटर*

इस वारंटी पैकेज के तहत इंजन और इंजन मैनेजमेंट सिस्टम, एयर कंडीशनिंग सिस्टम, ट्रांसमिशन सिस्टम और गियरबॉक्स, फ्यूल सिस्टम जैसे पार्ट्स की सर्विस शामिल है। टाटा ने इस बात का भी जिक्र किया है कि यदि 50,000 किलोमीटर से पहले पहले कार के क्लच या सस्पेंशन में किसी तरह की कोई खराबी आती है तो इस वारंटी पैकेज में इन्हें भी कवर किया जाएगा। 

एनुअल मेंटेनेंस कॉन्ट्रेक्ट (एएमसी) : यह पैन-इंडिया मेंटेनेंस सर्विस प्लान है जिसे वैल्यू केयर मेंटेनेंस प्लान नाम दिया गया है। यह सर्विस प्लान अप्रत्याशित रिपेयर कॉस्ट से बचाएगा, साथ ही व्हीकल की फंक्शनिंग के दौरान इंजन ऑइल पर होने वाले खर्चे से भी बचाएगा जो दिनों दिन महंगा हो रहा है। सभी कस्मटर्स वैल्यू केयर गोल्ड, वैल्यू केयर प्रॉमिस टू प्रोटेक्ट और वैल्यू केयर सिल्वर जैसे तीन प्लांस में से कोई भी एक प्लान चुन सकते हैं। इन तीनों प्लान में से कस्मटर्स कई सारी सर्विसेज़ जैसे व्हीकल पार्ट्स के वेयर व टियर की रिपेयरिंग, ऑइल रिप्लेसमेंट, कंज़्यूमेबल, सर्विस पार्ट्स और नियमित अंतराल पर अपने वाहनों की सर्विसिंग का लाभ उठा सकते हैं।

2021 Tata Safari

नई सफारी कुल छह वेरिएंट्स एक्सई, एक्सएम, एक्सटी, एक्सटी+, एक्सज़ेड और एक्सजेड+ में उपलब्ध है। यह गाड़ी 6 और 7-सीटर दोनों लेआउट में आती है। इस एसयूवी कार में हैरियर वाला 2.0-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 170 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा गया है जो फ्रंट व्हील्स तक पावर पहुंचाने में सक्षम है। भारत में तीसरी जनरेशन की सफारी की प्राइस 14.69 लाख रुपए से 21.45 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच है। सेगमेंट में इस कार का मुकाबला महिंद्रा एक्सयूवी500, एमजी हेक्टर प्लस और जीप कंपास से है।

यह भी पढ़ें : चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी शाओमी इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में रखेगी कदम, 10 बिलियन डॉलर का करेगी निवेश

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा न्यू सफारी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?