• लॉगिन / रजिस्टर

अब मंथली सब्सक्रिप्शन पर भी उपलब्ध है टाटा नेक्सन ईवी

प्रकाशित: अगस्त 07, 2020 11:18 am । स्तुतिटाटा नेक्सन ईवी

  • 4777 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • टाटा अपनी नेक्सन ईवी के मिड वेरिएंट पर सब्सक्रिप्शन प्लान की पेशकश कर रही  है।
  • यह भारत की पहली ईवी है जो सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ उपलब्ध है।
  • इच्छुक ग्राहक 18, 24 या फिर 36 महीनों का सब्सक्रिप्शन प्लान चुन सकते हैं। 
  • नेक्सन ईवी सबसे लंबी रेंज वाली किफायती ईवी है। इसकी शुरूआती प्राइस 13.99 लाख रुपये है।
  • फुल चार्ज पर नेक्सन ईवी 312 किलोमीटर की रेंज तय करने में सक्षम है। 

टाटा नेक्सन ईवी (Tata Nexon EV) को जनवरी 2020 में लॉन्च किया गया था। अब कंपनी इस स्मॉल इलेक्ट्रिक एसयूवी पर सब्सक्रिप्शन प्लान की भी पेशकश कर रही है। इसके लिए कंपनी ने ओरिक्स इंडिया के साथ साझेदारी की है। बता दें कि नेक्सन ईवी का केवल मिड वेरिएंट एक्सज़ेड+ ही लीज़ पर उपलब्ध होगा। वर्तमान में यह सब्सक्रिप्शन प्लान केवल पांच शहरों दिल्ली एनसीआर, मुंबई, पुणे, हैदराबाद और बेंगलुरु में ही लागू होगा।

सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमतें कुछ इस प्रकार है:- 

अवधि

18 महीने

24 महीने

36 महीने

मासिक भुगतान

47,900 रुपए

44,900 रुपए

41,900 रुपए

कंपनी के अनुसार, इन कीमतों में टैक्स भी शामिल है।

जो ग्राहक नेक्सन ईवी को लीज़ पर लेते हैं, कंपनी उन्हें कॉमप्रीहेन्सिव इंश्योरेंस कवरेज, रोडसाइड असिस्टेंस, पिरियोडिक सर्विसिंग और डोरस्टेप डिलीवरी के साथ घर व ऑफिस में चार्जर इंस्टॉलेशन जैसी सुविधाएं भी देगी। 18 महीने की सब्सक्रिप्शन अवधि खत्म होने के बाद ग्राहक या तो अपने प्लान को बढ़ा सकते हैं या कंपनी को गाड़ी वापस कर सकते हैं।  

 

लीज़ पर उपलब्ध इस ईवी के एक्सजेड+ वेरिएंट में रियर एसी वेंट्स के साथ ऑटो एसी, हाइट एडजस्टेबल हेडरेस्ट, ऑटो-फोल्डिंग आउटसाइड रियरव्यू मिरर, लैदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट करने वाला 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8-स्पीकर ऑडियो सिस्टम और कनेक्टेड टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। पैसेंजर की सुरक्षा के लिए नेक्सन ईवी में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर और ईबीडी के साथ एबीएस जैसे फीचर्स सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिए गए हैं। वहीं, एक्सजेड+ वेरिएंट में फ्रंट फॉग लैंप्स, रियर डिफॉगर और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

इस 5-सीटर एसयूवी में इलेक्ट्रिक मोटर लगी है जो 129 पीएस की पावर और 245 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसमें 30.2 किलोवाट आवर का बैटरी पैक लगा है। पावर ट्रांसमिशन के लिए इसमें सिंगल-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। इसमें दो ड्राइविंग मोड ड्राइव और स्पोर्ट दिए गए हैं। कंपनी का दावा है कि यह फुल चार्ज में 312 किलोमीटर का सफर तय करने में सक्षम है। यह ईवी 15एम्पियर के चार्जिंग पॉइंट के जरिये 10 से 90 परसेंट तक चार्ज होने में 8.5 घंटे का समय लेती है। वहीं, डीसी फ़ास्ट चार्जिंग के जरिये इसे 0 से 80 परसेंट तक 1 घंटे में चार्ज किया जा सकता है।

टाटा नेक्सन ईवी भारत का पहला इलेक्ट्रिक व्हीकल है जो लीज़ पर उपलब्ध है। 300 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज वाली यह सबसे अफोर्डेबल ईवी है। इसकी प्राइस 13.99 लाख रुपए से 15.99 लाख रुपए के बीच है। वहीं, भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध लंबी रेंज वाली ईवी की लिस्ट में हुंडई कोना इलेक्ट्रिक (23.75 लाख रुपए से 23.94 लाख रुपए) और एमजी ज़ेडएस ईवी (20.8 लाख रुपए से 23.58 लाख रुपए) शामिल हैं। यहां कोना इलेक्ट्रिक सिंगल चार्ज पर सबसे ज्यादा रेंज 452 किलोमीटर तय करने में सक्षम है।

यह भी पढ़ें : पैसेंजर और इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लिए टाटा बनाएगी एक अलग सब्सिडियरी

द्वारा प्रकाशित

टाटा नेक्सन ईवी पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
d
drvdsobhari
Aug 11, 2020 8:42:29 AM

when it is available in Dhanbad Jharkhand

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?