• लॉगिन / रजिस्टर

किया सेल्टोस और हुंडई क्रेटा की टक्कर में स्कोडा और फोक्सवैगन पेश करेगी अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी, 2020-ऑटो एक्सपो में होगी पेश 

संशोधित: अक्टूबर 09, 2019 11:41 am | nikhil | स्कोडा कामिक

  • 1979 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Skoda Kamiq

फोक्सवैगन और स्कोडा ने 'फोक्सवैगन ग्रुप सेल्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड' के साथ हाथ मिलाने की घोषणा की है। जिसके तहत ''स्कोडा ऑटो फोक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड'' का निर्माण किया जाएगा। बता दें, फोक्सवैगन ग्रुप सेल्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड भारत में ऑडी, पोर्श और लम्बोर्गिनी जैसे प्रीमियम ब्रांडों के ऑपरेशन्स को हैंडल करती है। 

इस नई यूनिट की योजना भारत में दो नई एसयूवी: फोक्सवैगन टी-क्रॉस और स्कोडा कामिक को लॉन्च करने की है। इन दोनों कारों को 2020-ऑटो एक्सपो में शोकेस किया जाएगा। दोनों एसयूवी को फोक्सवैगन ग्रुप के 'एमक्यूबी-ए0' प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। फोक्सवैगन ग्रुप ने पिछले साल अपने 'इंडिया 2.0' प्लान के तहत इस प्लेटफॉर्म को भारत में ही बनाए जाने की बात कही थी। 

Volkswagen T-Cross (Brazil-spec)

(ब्राज़ील में उपलब्ध फोक्सवैगन टी-क्रॉस)

भारत में एमक्यूबी-ए0 प्लेटफार्म पर बनी फोक्सवैगन और स्कोडा की कारों में 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इसके साथ सीएनजी का ऑप्शन भी दिए जाने की उम्मीद है। हालांकि, अब तक कंपनी ने साफ़ नहीं किया है कि बीएस6 नॉर्म्स लागू होने के बाद भी 1.5-लीटर डीजल इंजन की पेशकश जारी रहेगी या नहीं।  

इन दोनों एसयूवी कारों का भारत में किया सेल्टोस, हुंडई क्रेटा और निसान किक्स जैसी कॉम्पैक्ट एसयूवी कारों से होगा। हुंडई भी जल्द ही क्रेटा का नेक्स्ट-जनरेशन वर्ज़न लॉन्च करेगी। कीमत के आधार पर ये दोनों कारें एमजी हेक्टर और टाटा हैरियर जैसी मिड-साइज एसयूवी को भी टक्कर देगी।  

साथ ही पढ़ें:- स्कोडा कामिक के भारतीय वर्जन में मिलने चाहिए ये टॉप-5 फीच

द्वारा प्रकाशित

स्कोडा कामिक पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?