• लॉगिन / रजिस्टर

जानें कब लॉन्च होगी स्कोडा सुपर्ब फेसलिफ्ट

प्रकाशित पर May 30, 2019 04:15 PM द्वारा Nikhil for स्कोडा सुपर्ब

  • 462 व्यूज़
  • Write a कमेंट

स्कोडा इन दिनों अपनी सुपर्ब सेडान के फेसलिफ्ट वर्ज़न पर काम कर रही है। यह स्कोडा की पहली कार होगी, जिसे प्लग-इन हाइब्रिड सिस्टम के साथ पेश किया जाएगा। हाल ही में स्कोडा ने पुष्टि है कि इसे अलगे साल यूरोप में लॉन्च करने के बाद, 2020 के मध्य तक भारत में भी लॉन्च किया जाएगा। 

सुपर्ब का यह फेसलिफ्ट वर्ज़न कई छोटे मोटे कॉस्मेटिक बदलावों के साथ आएगा। एक्सटीरियर के इन बदलावों में, नई फ्रंट ग्रिल, पहले से पतले एलईडी मैट्रिक्स टेक्नोलॉजी से लैस हैडलैंप, नए डिज़ाइन के एलईडी टेल लैंप और बम्पर शामिल हैं।कार के रियर में कंपनी के लोगो की जगह, बूटलिड पर अब "स्कोडा'' की बैजिंग मिलेगी। इसके अलावा, सुपर्ब फेसलिफ्ट में ऑडी कार की तरह  डायनामिक टर्न इंडिकेटर और 18 व 19-इंच के अलॉय व्हील भी मिलेंगे।

नई सुपर्ब के इंटीरियर के लेआउट में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। हालांकि यह नई एक्सेंट और पहले से ज्यादा स्पोर्टी लैदर अपहोल्स्ट्री के साथ आएगी। इसमें 360-डिग्री व्यू कैमरा भी मिलेगा। 

बात की जाए नई सुपर्ब के इंजन स्पेसिफिकेशन की तो, यह 1.4-लीटर के टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ आएगी। इसे एक इलेक्ट्रिक मोटर (प्लग-इन हाइब्रिड सेटअप) से जोड़ा जाएगा, जो सम्मिलित रूप से 218 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगी। यह एक फ्रंट व्हील ड्राइव कार होगी। जिसे 6-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। सुपर्ब में मिलने वाला यह प्लग-इन हाइब्रिड सेटअप 55 किमी की इलेक्ट्रिक रेंज देने में सक्षम है। स्कोडा ने कार के बैटरी पैक को रियर एक्सल के पास पोज़िशन किया है, जिसके चलते इसमें मौजूदा मॉडल (625 लीटर) से कम बूटस्पेस (485 लीटर) मिलेगा। सुपर्ब फेसलिफ्ट में मिलने वाले बदलावों के और इंजन विकल्पों के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।   

स्कोडा सुपर्ब फेसलिफ्ट को भारत में भी प्लग-इन हाइब्रिड अवतार में पेश किया जा सकता है। लॉन्च के बाद भारतीय बाजार में इसका मुकाबला टोयोटा टोयोटा कैमरी हाइब्रिड और  होंडा अकॉर्ड हाइब्रिड से होगा। इसके अलावा, हुंडई भी अपनी सोनाटा के साथ सुपर्ब वाले सेगमेंट में क़दम रख सकती है।  

यह भी पढ़ें:  बीएस6 मानक लागू होने से पहले बंद होगी स्कोडा रैपिड डीजल

द्वारा प्रकाशित

स्कोडा सुपर्ब पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?