स्कोडा ने उठाया फेसलिफ्ट ऑक्टाविया से पर्दा

प्रकाशित: अक्टूबर 27, 2016 07:15 pm । nabeelस्कोडा ऑक्टाविया 2013-2021

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

स्कोडा ने फेसलिफ्ट ऑक्टाविया से पर्दा उठा दिया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसे साल के अंत तक उतारा जाएगा। डिलिवरी साल 2017 के शुरूआत में शुरू होगी। सेगमेंट में इसका मुकाबला टोयोटा कोरोला एल्टिस, हुंडई एलांट्रा और शेवरले क्रूज़ से होगा। संभावना है कि फेसलिफ्ट ऑक्टाविया के केबिन और एक्सटीरियर में थोड़े-बहुत बदलाव नजर आएंगे।

शुरूआत करते हैं डिजायन से... फेसलिफ्ट ऑक्टाविया की डिजायन मौजूदा मॉडल जैसी है। हालांकि यहां थोड़े-बहुत बदलाव देखे जा सकते हैं। इसके आगे की तरफ स्प्लिट एलईडी हैडलैंप्स दी गई है, जो इसकी डिजायन में नयापन लाती है। डीआरएलएस पहले जैसी है। मामूली बदलाव ग्रिल, एयर डेम, फॉग लैंप्स और बम्पर पर भी हुआ है।

पीछे से यह काफी हद तक मौजूदा ऑक्टाविया जैसी है। यहां मामूली बदलाव रियर बम्पर और एलईडी टेललैंप्स में हुआ है। साइड से भी यह पहले जैसी है। यहां 16 से 18 इंच के नई डिजायन वाले अलॉय व्हील देखे जा सकते हैं।

अब आते हैं केबिन की तरफ... केबिन में भी थोड़े-बहुत बदलाव हुए हैं। यहां नया स्टीयरिंग व्हील और मामूली बदलाव के साथ पहले वाला इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसमें स्कोडा का नया 9.2 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है। इसमें ‘स्कोडा कनेक्ट’ फीचर है जो मोबाइल और ऑनलाइन सर्विस कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है।

टॉप वेरिएंट में तेज इंटरनेट के लिए वी-लेन हॉटस्पॉट की सुविधा भी मिलेगी। सुरक्षा के लिए इस में पार्किंग असिस्टेंस, रियर रडार और रियर ट्रैफिक अर्ल्ट टूल जैसे फीचर मिलेंगे।

अतिरिक्त फीचर के तौर पर इसमें हिटेड स्टीयरिंग व्हील, आगे वाली सीट के पीछे की तरफ फोल्डेबल टेबल और बोटल होल्डर जैसे फीचर दिए गए हैं। इसका केबिन स्पेस 1782 एमएम का है। लैगरूम 73 एमएम का है। सामान रखने के लिए बूट स्पेस 590 लीटर है। पीछे वाली सीटों को फोल्ड करके बूट स्पेस को 1580 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो अंतरराष्ट्रीय बाजार में ऑक्टाविया को 5 टीएसआई और 4 टीडीआई इंजन में उतारा जाएगा। इंजन की क्षमता 1.0 लीटर से लेकर 2.0 लीटर तक होगी। इनकी पावर 85 पीएस से लेकर 186 पीएस तक होगी। लगभग सभी इंजन के साथ मैनुअल और 6/7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स मिलेगा। फेसलिफ्ट ऑक्टाविया में कंफर्ट, नॉर्मल और स्पोर्ट ड्राइव मोड मिलेंगे।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा ऑक्टाविया 2013-2021 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
We need your सिटी to customize your experience