रेनो ने पेश किया क्विड का रफ-टफ कॉन्सेप्ट

संशोधित: नवंबर 11, 2016 03:24 pm | nabeel | रेनॉल्ट क्विड 2015-2019

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

रेनो ने क्विड का नया रफ-टफ कॉन्सेप्ट ब्राजील में चल रहे साओ पाउलो इंटरनेशनल मोटर शो-2016 में पेश किया है। इसका नाम ‘रेनो क्विड आउटसाइडर कॉन्सेप्ट’ है। इस कॉन्सेप्ट को ब्राजील के लिए बनी क्विड पर तैयार किया गया है। भारतीय बाज़ार में मौजूद क्विड की तुलना में ब्राजील में उपलब्ध क्विड ज्यादा भारी, मजबूत और सुरक्षित है।

क्विड आउटसाइडर कॉन्सेप्ट की तरह ही रेनो ने दिल्ली ऑटो एक्सपो-2016 के दौरान क्विड क्लाइंबर कॉन्सेप्ट दिखाया था। क्विड क्लाइंबर को काफी तारीफें भी मिली थीं।

ब्राजील में पेश हुए कॉन्सेप्ट मॉडल में कार के चारों तरफ ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग, ग्रीन हाइलाइटर के साथ दी गई है। आगे वाला बम्पर नए डिजायन में है, यहां भी ग्रीन हाइलाइटर का इस्तेमाल हुआ है। कार में नए फॉग लैंप, रूफ रेल्स, बड़े व्हील और व्हील आर्च पर क्लैडिंग दी गई है।

अब आते हैं केबिन की तरफ... डैशबोर्ड में ऊपर वाले ग्लोवबॉक्स की जगह पैसेंजर एयरबैग फिट गया है। एसी वेंट्स, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, गियर लीवर और स्टीयरिंग व्हील पर औरेंज हाइलाइटर लाइनें दी गई हैं। सबसे बड़ा बदलाव इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में हुआ है। भारतीय क्विड के उलट पूरी तरह डिजिटल स्क्रीन के बजाए इस में पारंपरिक एनालॉग मीटर दिए गए हैं। पावर विंडो स्विच को सेंटर कंसोल से हटाकर इंफोटेंमेंट स्क्रीन के नीचे रखा गया है।

बात करें भारतीय ऑटो सेक्टर की तो यहां रेनो जल्द ही 1.0 लीटर इंजन वाली क्विड का ऑटोमैटिक वर्जन लाने वाली है। ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के लिए क्विड में पारंपरिक गियर स्टिक की जगह नॉब या रोटरी डायल वाला गियर शिफ्टर  मिलेगा।

यह भी पढ़ें : क्या खास होगा ऑटोमैटिक रेनो क्विड में, जानिये यहां

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

रेनॉल्ट क्विड 2015-2019 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
We need your सिटी to customize your experience