• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

इसी महीने लॉन्च होगी रेनो डस्टर टर्बो, जानिए क्या मिलेगा खास

संशोधित: अगस्त 11, 2020 09:19 am | सोनू | रेनो डस्टर टर्बो

  • 3427 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • रेनो ने डस्टर टर्बो को पहली बार ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया था।
  • इसमें फ्रंट ग्रिल और फॉग लैंप पर रेड इनसर्ट मिलेगा, वहीं टेलगेट पर डस्टर बैजिंग दी जाएगी।
  • इसमें रिमोट फंक्शन केबिन प्री-कूल, बड़े टायर और टचस्क्रीन जैसे कुछ अतिरिक्त फीचर मिलेंगे।
  • इसका पावर आउटपुट 156पीएस/254एनएम होगा जो कि रेगुलर डस्टर पेट्रोल से 50पीएस/112एनएम ज्यादा है।

रेनो डस्टर टर्बो (Renault Duster Turbo) को ऑटो एक्सपो 2020 में पहली बार शोकेस किया था और तब से यह कार चर्चाओं में बनी हुई है। अब इसके लॉन्च से जुड़ी जानकारी सामने आई है। कहा जा रहा है कि कंपनी इस कार को भारत में अगस्त 2020 में लॉन्च करेगी। यह रेगुलर मॉडल का ही पावरफुल वर्जन है जिसे डस्टर टर्बो नाम दिया गया है।

इस अपकमिंग कार में सबसे बड़ा बदलाव इंजन में होने वाला है तो हम पहले इसी के बारे में बात करते हैं। इसमें 1.3 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 156 पीएस की पावर और 254 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। इसका पावर आउटपुट रेगुलर डस्टर पेट्रोल की तुलना में 50 पीएस और 112 एनएम ज्यादा होगा। इसके रेगुलर वर्जन में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 106 पीएस की पावर और 142 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। वहीं इसके रेगुलर मॉडल में केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। 

अब बात करते हैं इसमें होने वाले उन बदलावों की जो इसे स्टैंडर्ड डस्टर से अलग बनाते हैं। यह कुछ कॉस्मेटिक बदलावों को छोड़कर दिखने में पहले जैसी ही होगी। इसमें फ्रंट ग्रिल और फॉग लैंप पर रेड इनसर्ट दिए जाएंगे, वहीं टेलगेट और रूफ रेल्स पर डस्टर बैजिंग मिलेगी। राइडिंग के लिए इसमें पहले से बड़े और नई डिजाइन के 17 इंच अलॉय व्हील दिए जाएंगे। 

यह भी पढ़ें : इस फाइनेंशियल ईयर लॉन्च होंगी 10 लाख से 20 लाख रुपये तक के बजट वाली ये सात एसयूवी कारें

डस्टर टर्बो में कुछ नए फीचर जैसे रिमोट फंक्शन वाला केबिन प्री-कूल, आईडल स्टार्ट-स्टॉप और बड़ा 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ) जैसे फीचर मिलेंगे। इन सब के अलावा इसमें पहले की तरह एलईडी डीआरएल के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप, चार स्पीकर और दो ट्विटर व क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर मिलेंगे। पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, रिवर्स पार्किंग कैमरा और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर दिए जा सकते हैं।

रेनो डस्टर टर्बो की प्राइस का अभी खुलासा नहीं हुआ है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यह रेगुलर मॉडल से थोड़ी महंगी होगी। वर्तमान में डस्टर की कीमत 8.49 लाख रुपये से 9.99 लाख रुपये के बीच है। सेगमेंट में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस और निसान किक्स से होगा। जल्द ही इस एसयूवी कार के कंपेरिजन में फोक्सवैगन टाइगन और स्कोडा विजन की भी एंट्री होने वाली है।

यह भी पढ़ें : इस माह रेनो की कारों पर मिल रहे हैं 80,000 रुपए तक के ऑफर्स

द्वारा प्रकाशित

रेनो डस्टर टर्बो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
space Image
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?