• लॉगिन / रजिस्टर

भारत में लॉन्च हुई रेंज रोवर वेलार, कीमत 78.83 लाख रूपए

प्रकाशित: दिसंबर 07, 2017 03:39 pm । cardekhoलैंड रोवर रेंज रोवर velar

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Range Rover Velar

ब्रिटिश कार कंपनी लैंड रोवर ने भारत में अपनी नई एसयूवी रेंज रोवर वेलार को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 78.83 लाख रूपए से शुरू होती है जो 1.24 करोड़ रूपए (एक्स-शोरूम) तक जाती है। लैंड रोवर कारों की रेंज में इसे इवोक और स्पोर्ट के बीच पोजिशन किया गया है। इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू एक्स5, मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलई, ऑडी क्यू7 और वोल्वो एक्ससी90 से होगा। वेलार की डिलीवरी जनवरी 2017 से शुरू होगी।

Range Rover Velar

रेंज रोवर वेलार को आईक्यू प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है, इसी प्लेटफार्म पर जगुआर की एफ-पेस भी बनी है। रेंज रोवर वेलार कुल चार वेरिएंट वेलार, वेलार एस, वेलार एसई और वेलार एचएसई में उपलब्ध है।

Range Rover Velar

वेलार में 10 इंच के दो टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर 12.3 इंच की डिस्प्ले दी गई है। पीछे वाले पैसेंजरों के एंटरटेंमेंट के लिए रियर सीट पर 8.0 इंच की दो स्क्रीन दी गई है।

Range Rover Velar

अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध रेंज रोवर वेलार में आठ इंजनों का विकल्प रखा गया है, जबकि भारत में इसे एक पेट्रोल और दो डीज़ल इंजन में उतारा गया है। पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर का इंजन लगा है जो 250 पीएस की पावर देता है। डीज़ल में पहला है 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर इंजन, इसकी पावर 179 पीएस है। दूसरा है 3.0 लीटर का वी6 इंजन, इसकी पावर 300 पीएस है। सभी इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़े हैं जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करते हैं।

ऑफ-रोडिंग क्षमता को बेहतर बनाने के लिए इस में इलेक्ट्रॉनिक एयर सस्पेंशन, टरेन रिस्पॉन्स सिस्टम, डायनामिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, एक्टिव रियर लॉकिंग और रोल स्टेबिलिटी कंट्रोल सिस्टम दिया गया है।

यह भी पढें : लैंड रोवर वेलार से जुड़ी चार दिलचस्प बातें

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

लैंड रोवर रेंज रोवर वेलार पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?