• लॉगिन / रजिस्टर

शेवरले ने दिखाया ट्रेलब्लेज़र का नया अवतार

संशोधित: मई 11, 2016 08:05 pm | raunak | शेवरले ट्रेलब्लेज़र

  • 12 व्यूज़
  • Write a कमेंट

शेवरले की प्रीमियम एसयूवी ट्रेलब्लेज़र एक बार फिर चर्चा में है। वजह है इसका फेसलिफ्ट वर्जन, ट्रेलब्लेज़र-2017। जिस पर से कंपनी ने ब्राजील में पर्दा हटाया है। फेसलिफ्ट ट्रेलब्लेज़र के कॉन्सेप्ट को मार्च में आयोजित बैंकॉक मोटर शो में पेश किया गया था। इसे शेवरले ट्रेलब्लेज़र प्रीमियर कॉन्सेप्ट नाम दिया गया था। कार की बिक्री इसी महीने ब्राज़ील से शुरू होगी। भारत में यह साल 2017 के अंत तक या फिर साल 2018 की शुरूआत में लॉन्च हो सकती है। इसका मुकाबला नई फोर्ड एंडेवर, टोयोटा फॉर्च्यूनर और मित्सुबिशी पजे़रो स्पोर्ट से होगा।

कार में हुए बदलाव की बात करें तो इसके फ्रंट और केबिन में काफी बदलाव किए गए हैं, जबकि पीछे की तरफ कम बदलाव हुए हैं। फ्रंट से यह कार पुराने वर्जन की तुलना में ज्यादा आकर्षक नजर आती है। यहां पर नई ड्यूल-पोर्ट ग्रिल, स्लीकर हैडलैंप्स के साथ एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स दी गई हैं। इसके फ्रंट फेंडर्स को भी बदला गया है। यहां पर नई हैडलैंप्स और हुड को शामिल किया गया है। साइड प्रोफाइल में कोई बदलाव नहीं है। यहां पर केवल 18 इंच के नए अलॉय व्हील देखने को मिलेंगे।

इंटीरियर में ध्यान दें तो नई ट्रेलब्लेज़र में नया डैशबोर्ड लगा है। यह डैशबोर्ड पहले के मुकाबले काफी प्रीमियम नजर आता है। इसकी ओवरऑल क्वालिटी को सुधारा गया है। इसमें नया शेवरले माईलिंक इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा, जो एपल कार-प्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करेगा। पहले के हाईड्रॉलिक पावर स्टीयरिंग की जगह अब इसमें इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग दिया गया है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसमें पहले की तरह ही 2.8 लीटर का डीज़ल मिलेगा, जो 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। फिलहाल यह कार केवल एक ही वेरिएंट में उपलब्ध है और केवल 2-व्हील ड्राइव में ही आती है। उम्मीद है कि भारत में नई ट्रेलब्लेज़र को प्रतिस्पर्धी कीमत पर उतारने के लिए इसे स्थानीय स्तर पर बनाने के साथ ही कई वेरिएंट में उतारा जा सकता है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

शेवरले ट्रेलब्लेज़र पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?