रेंज रोवर वेलार एसवी-ऑटोबायोग्राफी डायनामिक एडिशन से उठा पर्दा

प्रकाशित: फरवरी 07, 2019 11:14 am । sonnyलैंड रोवर रेंज रोवर velar

  • 20 व्यूज़
  • Write a कमेंट

जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) ने रेंज रोवर वेलार के परफॉर्मेंस वेरिएंट से पर्दा उठाया है। इसे रेंज रोवर वेलार एसवी-ऑटोबायोग्राफी डायनामिक एडिशन नाम दिया गया है। इसे जगुगार की स्पेशल व्हीकल ऑपरेशन टीम ने तैयार किया है। इंजन के अलावा इसके डिजायन और फीचर में भी कई अहम बदलाव हुए हैं।

रेंज रोवर वेलार एसवी-ऑटोबायोग्राफी डायनामिक एडिशन में जगुआर एफ-टायप वाला 5.0 लीटर सुपरचार्ज्ड वी8 इंजन लगा है, जो 549 पीएस की पावर देता है। इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटो गियरबॉक्स दिया गया है, जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है। 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 4.5 सेकंड का समय लगता है।

वेलार रेंज में यह सबसे पावरफुल वेरिएंट है। इसके ब्रेक और सस्पेंशन को भी अपडेट किया गया है। इस में नया फ्रंट बंपर, बड़े एयरडैम के साथ दिया गया है। ब्रेक पर शिनी रेड क्लिपर दी गई है। कार की ग्रिल, रियर बंपर और एग्जॉस्ट आउटलेट में भी बदलाव हुआ है। वेलार एसवी-ऑटोबायोग्राफी डायनामिक एडिशन में 21 इंच के एल्युमिनियम व्हील दिए गए हैं, वहीं 22 इंच रिम को ऑप्शनल रखा गया है। इस में नए स्टेन बायरन ब्लू कलर का विकल्प भी मिलेगा।

केबिन को कंपनी ने पहले से ज्यादा प्रीमियम लुक दिया है। इस में 20 तरह से इलेक्ट्रिक एडजस्ट होने वाली फ्रंट सीटें, मेमोरी फंक्शन, हीटिंग, कूलिंग और मसाज फंक्शन के साथ दी गई है। कार में स्पोर्ट्स स्टीयरिंग व्हील और एल्युमिनियम गियर शिफ्ट पैडल जैसे फीचर भी दिए गए हैं।

कंपनी ने अभी तक ये घोषणा नहीं की है कि रेंज रोवर वेलार एसवी-ऑटोबायोग्राफी डायनामिक एडिशन को भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं। अगर कंपनी इसे भारत में लॉन्च करती है तो इसकी कीमत दो करोड़ रूपए के आसपास होगी। यह रेग्यूलर वेलार के टॉप वेरिएंट से महंगी होगी। वेलार के टॉप वेरिएंट की कीमत 1.31 करोड़ रूपए (एक्स-शोरूम) है। कंपनी के अनुसार यह वेरिएंट केवल एक साल बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इसका मुकाबला पोर्श क्यान टर्बो और बेंटले बेंटेएगा से होगा।

यह भी पढें : क्या फर्क है नई और पुरानी बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज में, जानिये यहां

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

लैंड रोवर रेंज रोवर वेलार पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
We need your सिटी to customize your experience