• English
  • Login / Register

निसान मैग्नाइट एसयूवी के फ्रंट डोर हैंडल सेंसर में मिली खामी, कंपनी ने वापस बुलाई कार

प्रकाशित: अप्रैल 17, 2024 12:58 pm । सोनूनिसान मैग्नाइट

  • 502 Views
  • Write a कमेंट

निसान मैग्नाइट की नवंबर 2020 से दिसंबर 2023 के बीच बनी यूनिट्स में यह खराबी मिली है

Nissan Magnite recalled in India

निसान मैग्नाइट के फ्रंट डोर हैंडल सेंसर में खराबी का पता चला है जिसके चलते कंपनी ने इस एसयूवी कार को वापस बुलाया (रिकॉल किया) है। हालांकि कंपनी ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि इसकी कितनी यूनिट्स में यह खराबी मिली है, लेकिन कंपनी ने यह जरूर बताया है कि नवंबर 2020 से दिसंबर 2023 के बीच तैयार हुई कार को वापस बुलाया गया है। दिसंबर 2024 के बाद बनी मैग्नाइट कार में यह समस्या नहीं है।

रिकॉल के बारे में ज्यादा अपडेट

Nissan Magnite

कंपनी के अनुसार मैग्नाइट सब-4 मीटर एसयूवी के केवल बेस वेरिएंट एक्सई और मिड वेरिएंट एक्सएल में यह खराबी मिली है और इन्हें इंस्पेक्शन के लिए वापस बुलाया गया है। कंपनी प्रभावित कार मालिकों से संपर्क करेगी और बिना किसी शुल्क के प्रभावित यूनिट्स का इंस्पेक्शन कर खराब कंपोनेंट को रिप्लेस करेगी। कंपनी ने कहा है कि ऑनर्स बिना डरे अपनी एसयूवी का इस्तेमाल जारी रख सकते हैं।

कार मालिक क्या कर सकते हैं

निसान एसयूवी के मालिक अपनी कार का इंस्पेक्शन कराने के लिए ऑथोराइज्ड वर्कशॉप पर ले जा सकते हैं। इसके अलावा वे निसान इंडिया की वेबसाइट पर ‘ऑनर वीआईएन चेक’ सेक्शन पर जाकर कार के वीआईएन (व्हीकल आईडेंटिफिकेशन नंबर) डालकर चेक कर सकते हैं कि उनकी कार रिकॉल का हिस्सा है या नहीं। ग्राहक निसान इंडिया के टोल फ्री कस्टमेयर केयर नंबर 1800-209-3456 पर कॉल करके भी इस बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Nissan Magnite rear

हालांकि निसान ने प्रभावित वेरिएंट्स को रिकॉल की घोषणा की है और यह स्पष्ट नहीं किया है कि वास्तव में कितनी यूनिट्स में यह समस्या है। हमारा आपको यही सुझाव है कि आप जल्दी से जल्दी यह पता करें कि आपकी कार इस रिकॉल का हिस्सा है या नहीं। अगर है तो बिना देरी किए अपनी कार का नजदीकी ऑथोराइज्ड वर्कशॉप पर इंस्पेक्शन करवाएं।

यह भी पढ़ें: गर्मियों में कार में सही टायर प्रेशर मेंटेन रखना क्यों है जरूरी? जानिए यहां

यह भी देखेंः निसान मैग्नाइट ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

निसान मैग्नाइट पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience