ऐसा होगा मर्सिडीज़ की नई ई-क्लास का लग्ज़री केबिन

प्रकाशित: दिसंबर 10, 2015 02:41 pm । raunakमर्सिडीज ई-क्लास 2017-2021

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Mercedes Benz E Class Interior

मर्सिडीज़-बेंज ने अपनी नई  ई-क्लास के इंटीरियर से पर्दा उठाया है। जो काफी हद तक एस-क्लास से मिलता-जुलता है। नई ई-क्लास को जनवरी-2016 में डेट्रॉइट मोटर शो में पेश किया जाएगा।  इसमें 12.3 इंच स्क्रीन वाले दो डिस्प्ले अगल-बगल में लगे मिलेंगे। एक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए, दूसरा इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए होगा। लेकिन देखने में एक  यूनिट जैसा लगेगा, यह फीचर इसे एस-क्लास से अलग बनाता है।  इसमें मर्सिडीज़ बेंज़ का कमांड ऑनलाइन इंफोटेंमेंट सिस्टम विकल्प के तौर पर आएगा, इसके लिए सेंट्रल कंसोल पर नया टचपैड दिया गया है। साथ ही 23 स्पीकरों के साथ 1450 वॉट की आवाज पैदा करने वाला बर्मस्टर का सेकेंड जनरेशन 3डी साउंड सिस्टम ट्विन एम्पलिफायर म्यूजिक सिस्टम मिलेगा, हालांकि यह भी विकल्प के तौर पर उपलब्ध होगा।   

Mercedes Benz E Class Interiors

Mercedes Benz E Class Interiors

नई ई-क्लास के इंटीरियर की जानकारी देते हुए मर्सिडीज़ के  इंटीरियर डिजायन के प्रमुख हर्टमुट  सिनविट्ज़  ने कहा कि 'ई-क्लास के केबिन काफी लग्ज़री बनाया गया है। इसके जरिये हमने लग्ज़री की नई परिभाषा गढ़ने की कोशिश की है।  इसमें स्टाइल के साथ-साथ जगह के बेहतर इस्तेमाल का भी ध्यान रखा गया है। इसके लिए मर्सिडीज़ ने नई टेक्नोलॉजी के साथ उच्च गुणवत्ता वाले सामान का इस्तेमाल किया है। जिससे ड्राइवर और खासतौर पर आगे बैठने वाले को एकदम अलग अनुभव महसूस हो। नई ई-क्लास हर मामले में पैसेंजरों को एक नया अहसास कराएगी। यह बिजनेस क्लास में नए मापदंड तय करेगी।'  

Mercedes Benz E Class Interiors

नई ई-क्लास में लगा हर बटन टच सेंसटिव है। इसके स्टियरिंग व्हील पर भी जो मल्टी-फंक्शन बटन दिए गए हैं वो भी टच सेंसटिव हैं। जो दबाने  के अलावा  ऊपर या नीचे की तरफ अंगुलियों से दी जाने वाली  कमांड पर अच्छा रिस्पॉन्स देते हैं। मर्सिडीज़ का दावा है कि इस टेक्नोलॉजी को पहली बार किसी कार में इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा केबिन में 64 रंगों वाली एंबियंट लाइटें दी गई हैं। जिनको मूड के हिसाब से सेट किया जा सकता है। कार की ट्रिम्स, सेंटर डिस्प्ले, आगे के स्टोरेज बॉक्स, सेंट्रल कंसोल, डोर हैंडल, डोर पॉकेट्स, ऊपर की ओर लगे कंसोल और ट्विटरों पर यह लाइटें दी गई हैं।

यह भी पढ़ें :

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मर्सिडीज ई-क्लास 2017-2021 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगसेडान

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience