नई मारूति वैगन-आर की बुकिंग शुरू, वेरिएंट और कलर से जुड़ी जानकारी भी आई सामने

संशोधित: जनवरी 21, 2019 11:27 am | jagdev

  • 20 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मारूति सुज़ुकी ने नई वैगन-आर की बुकिंग शुरू कर दी है। इसे 11,000 रूपए में बुक किया जा सकता है। भारत में इसे 23 जनवरी 2019 को लॉन्च किया जाएगा। बुकिंग शुरू करने के अलावा कंपनी ने इसके वेरिएंट और कलर से जुड़ी जानकारी भी साझा की है।

नई वैगन-आर को सुज़ुकी के हियरटेक प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। इसी प्लेटफार्म पर इग्निस और नई स्विफ्ट भी बनी है। कद-काठी के मामले में यह पुरानी वैगन-आर से बड़ी होगी। नई वैगन-आर तीन वेरिएंट एल, वी और जेड में आएगी। यह छह एक्सटीरियर कलर पर्ल पूलसाइड ब्लू (नया), पर्ल नटमेग ब्राउन (नया), मेग्मा ग्रे (नया), पर्ल ऑटम ऑरेंज (नया), सिल्क सिल्वर और सुपीरियर व्हाइट में मिलेगी।

नई वैगन-आर 1.0 लीटर और 1.2 लीटर दो पेट्रोल इंजन में आएगी। दोनों इंजन के साथ मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा।

एल और वी वेरिएंट में 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा। वी वेरिएंट में 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ एएमटी गियरबॉक्स आएगा। 1.2 लीटर इंजन वी और जेड वेरिएंट में मिलेगा। वी और जेड दोनों वेरिएंट में मैनुअल और एएमटी का विकल्प मिलेगा।

नई वैगन-आर में ड्राइवर एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अर्ल्ट सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर को स्टैंडर्ड रखा जा सकता है। इसकी स्टैंडर्ड फीचर लिस्ट में पैसेंजर साइड एयरबैग नहीं आएगा।

कंपनी के अनुसार नई वैगन-आर में स्मार्टप्ले सिस्टम भी मिलेगा। चर्चाएं हैं कि इस फीचर को टॉप वेरिएंट तक सीमित रखा जा सकता है। एपल कारप्ले और एंड्रॉयड कनेक्टिविटी इस में आएगी या नहीं, इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।

कीमत के बारे में अभी तक आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसकी कीमत 4.2 लाख रूपए से 5.5 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है।

यह भी पढें : लॉन्च के वक़्त नई वैगन-आर में नहीं मिलेगा सीएनजी विकल्प

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Maruti WagonR 2018 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगकारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience