एमजी हेक्टर की नई तस्वीरें हुईं लीक

प्रकाशित: फरवरी 25, 2019 04:31 pm । sonnyएमजी हेक्टर 2019-2021

  • 55 व्यूज़
  • Write a कमेंट

ब्रिटेन की ऑटोमोबाइल कंपनी एमजी मोटर्स पहली बार भारतीय बाजार में कदम रखने जा रही है। कंपनी यहां हेक्टर एसयूवी के रूप में अपनी पहली कार लॉन्च करेगी। कंपनी की तरफ से कार को लेकर कई तरह की बातें सामने आती रही हैं। पहले कंपनी ने कार को 2.0 लीटर डीज़ल इंजन के साथ पेश करने की पुष्टि की थी। अब कार की लीक हुई तस्वीरों से पता चला है कि इसमें पेट्रोल ऑटोमैटिक का विकल्प भी मिलेगा।

एमजी हेक्टर में 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 143 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क देगा। पहले भी कार की कुछ तस्वीरें लीक हुईं थी जिसके बाद माना जा रहा था कि ये केवल 6-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी। अब बताया जा रहा है कि कार में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया जाएगा। चर्चाएं हैं कि ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन वाले मॉडल में स्पोर्ट मोड और पैडल शिफ्टर जैसे फीचर भी दिए जा सकते हैं।

डीज़ल वेरिएंट में फिएट का 2.0 मल्टीजेट इंजन आएगा। ये इंजन जीप की कंपास में भी दिया जा रहा है। डीज़ल वेरिएंट में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा।

भारत में एमजी हेक्टर का मुकाबला जीप कंपास, हुंडई ट्यूसॉन, टाटा हैरियर और महिंद्रा एक्सयूवी500 से होगा। एमजी इस कार की शुरूआती कीमत मुकाबले में मौजूद कारों की कीमत के आसपास रख सकती है।

मुकाबले में मौजूद कारों की बात करें तो जीप कंपास में 7-स्पीड ड्यूल क्लच गियरबॉक्स दिया गया है। हुंडई और महिंद्रा अपनी कारों में पेट्रोल इंजन के साथ टॉर्क कनवर्टर गियरबॉक्स देती है। टाटा की हैरियर में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और पेट्रोल इंजन का विकल्प नहीं मिल रहा है। चर्चाएं हैं कि एमजी मुकाबले को देखते हुए अपनी एसयूवी में कुछ अतिरिक्त फीचर दे सकती है।

यह भी पढें : महिन्द्रा एक्सयूवी300 और मारुति विटारा ब्रेज़ा में से कौन सी कार रहेगी बेहतर, जानिए यहां

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

एमजी हेक्टर 2019-2021 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
We need your सिटी to customize your experience