• लॉगिन / रजिस्टर

एमजी ने जारी किया अपनी दूसरी कार का टीज़र वीडियो, जानें क्या होगा ख़ास

प्रकाशित पर Jun 06, 2019 03:54 PM द्वारा Nikhil for एमजी ZS EV

  • 284 व्यूज़
  • Write a कमेंट

एमजी मोटर्स हेक्टर एसयूवी के साथ भारतीय बाजार में कदम रखने को तैयार है। कंपनी 4 जून को इसकी बुकिंग शुरू कर चुकी है। इसे 50,000 रुपये की राशि के साथ बुक करवाया जा सकता है। हेक्टर एसयूवी के बाद, एमजी की भारत में दूसरी कार ईजेडएस इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी। हाल ही में, विश्व पर्यावरण दिवस (5 जून) के मौके पर कंपनी ने ईजेडएस का एक वीडियो जारी किया है। वीडियो में ईजेडएस को एमजी के हलोल, गुजरात स्थित प्लांट में असेम्बल होते देखा जा सकता है।      

ईजेडएस को दिसम्बर 2019 में लॉन्च किया जाएगा। 9 जुलाई 2019 को लॉन्च होने वाली हुंडई कोना इलेक्ट्रिक के बाद यह लम्बी दुरी तय करने वाली दूसरी इलेक्ट्रिक कार होगी। उम्मीद है कि ईजेडएस की कीमत हुंडई कोना इलेक्ट्रिक के तरह लगभग 20 लाख रुपये होगी।

एमजी ईजेडएस एक फ्रंट-व्हील ड्राइव कार होगी। इसमें मिलने वाली इलेक्ट्रिक मोटर 150 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। यह 3.1 सेकंड में 0 से 50 किमी/घंटा की रफ़्तार पर दौड़ने में सक्षम होगी। एमजी के अनुसार ईजेडएस सिंगल चार्ज में 350 किमी तक का सफर तय कर सकेगी। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि असल में यह लगभग 300 किमी की रेंज आसानी से दे देगी। 

​​​​​​​

ईजेडएस में 44.5 किलोवाट ऑवर की वाटर-कूल्ड बैटरी पैक, फ़ास्ट चार्जिंग सिस्टम के साथ दी जाएगी। इसे डीसी चार्जर की सहायता से मात्र 30 मिनट में 80% तक चार्ज किया जा सकेगा। वहीं, एसी चार्जर से इसे फुल चार्ज होने में 6.5 घंटे का समय लगेगा।    

उम्मीद है कि ईज़ेडएस, हेक्टर की तरह एक फीचर-लोडेड कार होगी। इसमें भी हेक्टर वाली ईसिम टेक्नोलॉजी और इन-बिल्ट इंटरनेट जैसे कई कनेक्टिविटी फीचर्स दिए जा सकते हैं। हालांकि, हेक्टर के 10.4-इंच यूनिट के विपरीत ईजेड में 8-इंच का ही इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। 

साथ ही पढ़ें: 

द्वारा प्रकाशित

एमजी ZS EV पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?