मर्सिडीज़ ने पेश किए जी-वेगन के स्पेशल एडिशन

प्रकाशित: मई 04, 2017 12:22 pm । rachit shadमर्सिडीज जी क्लास

मर्सिडीज़-बेंज की आइकॉनिक और मशहूर एसयूवी जी-वेगन अपने क्लासिक डिजायन और जबरदस्त परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती है। दुनियाभर में यह एसयूवी एक अलग ही मुकाम रखती है, दिलचस्प ये भी है कि यह हर मुल्क में नहीं बिकती।

जी-वेगन को और खास बनाने के लिए मर्सिडीज़ ने इसके चार स्पेशल एडिशन पेश किए हैं, इन सभी में नए फीचर जोड़े गए हैं। चार स्पेशल एडिशन में से दो को डिजायनो मैन्युफैक्टर एडिशन और दो को एक्सक्लूसिव एडिशन कैटेगरी में रखा गया है।

डिजायनो मैन्युफैक्टर

यूरोप में साल 2015 से जी-क्लास की डिजायनो मैन्युफैक्टर रेंज उपलब्ध है। 2017 डिजायनो मैन्युफैक्टर एडिशन में जी 350 और जी 500 वेरिएंट शामिल हैं। इन में ब्लैक कलर के एएमजी 5-स्पोक अलॉय व्हील दिए गए हैं, वहीं साइड में स्ट्रिप्स, थ्री स्लेट ग्रिल, बाहरी शीशों और स्पेयर व्हील को ब्लैक कलर में दिया गया है। यह तीन रंगों डिजायनो मैग्मा रेड, डिजायनो मिस्टिक व्हाइट और अब्सिडियन ब्लैक में उपलब्ध होगी।

केबिन में ब्लैक डिजायनो नप्पा लैदर अपहोल्स्ट्री दी गई है, इस पर रेड कलर की सिलाई की गई है। स्टीयरिंग व्हील, ब्लैक डिजायनो रेड सीट बेल्ट, रूफ में ब्लैक हैंडल और सेंटर कंसोल पर डिजायनो मैन्युफैक्टर की बैजिंग दी गई है। इस में कई पैकेज स्टैंडर्ड दिए गए हैं, इन में स्पोर्ट, एक्सटीरियर स्टेनलेस स्टील, एक्सक्लूसिव, सीट कंफर्ट और क्रोम पैकेज शामिल हैं।

एक्सक्लूसिव एडिशन

एक्सक्लूसिव एडिशन में जी-वेगन के जी63 और जी65 वेरिएंट को शामिल किया गया है। ये डिजायनो मैन्युफैक्टर एडिशन से अलग हैं। बाहर की तरफ स्टेनलेस स्टील अंडरगार्ड, साइड में एएमजी स्पोर्ट स्ट्रिप्स, एल्यूमिनियम वाली रब स्ट्रिप्स और स्पेयर व्हील कवर को बॉडी कलर दिया गया है। जी 63 में मैट ब्लैक फिनिशिंग वाले 5-ट्विन-स्पोक अलॉय दिए गए हैं, जी65 में सिरेमिक पॉलिश वाले 5-ट्विन-स्पोक अलॉय दिए गए हैं। बॉडी पर एएमजी मॉन्जा ग्रे मेंगो कलर दिया है।

इनका केबिन ड्यूल-टोन कलर में है, इन में लैदर पैनल वाला डैशबोर्ड और एएमजी स्पोर्ट्स सीटों के साथ टू-टोन लैदर अपहोल्स्ट्री दी गई है। ड्यूल-टोन डिजायनो नप्पा लैदर अपहोल्स्ट्री में भी छह कलर का विकल्प मिलता है। दूसरे वैकल्पिक फीचरों में एएमजी कार्बन और ब्लैक डिजायनो पियानो लैकर, रेड कलर के डिजायनो सीट बेल्ट, लैदर-क्लेड ग्रेब हैंडल और टू-टोन एएमजी परफॉर्मेंस स्टीयरिंग व्हील शामिल है।

यह सभी कस्टमाइजेशन और स्पेशल एडिशन सिर्फ यूरोपीय बाज़ार में ही उपलब्ध होंगे, कंपनी ने इन्हें अमेरिका में भी नहीं उतारा है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मर्सिडीज जी क्लास पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience