• लॉगिन / रजिस्टर

ये है मर्सिडीज़ एस-क्लास का सुपर लग्ज़री अवतार, कीमत 1.21 करोड़ रूपए

संशोधित: अप्रैल 05, 2017 06:23 pm | rachit shad | मर्सिडीज एस-क्लास

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मर्सिडीज़-बेंज ने लग्ज़री सेडान एस-क्लास का नया स्पेशल एडिशन Connoisseur (कॉन्नोश्यअर) लॉन्च किया है, इसकी कीमत 1.21 करोड़ रूपए से शुरू होती है और 1.32 करोड़ रूपए तक जाती है। दाम करोड़ों में हैं तो जाहिर सी बात है कि कार में कई खासियतें समाई होंगी। कंपनी के मुताबिक यह सुपर लग्ज़री कार, कंफर्ट, टेक्नोलॉज़ी और डिज़ायन के मामले में नए पैमाने गढ़ने वाली है।

कॉन्नोश्यअर एडिशन को दो वेरिएंट एस350 डी और एस400 में उतारा गया है। एस 350 डी वेरिएंट में 3.0 लीटर का 6-सिलेन्डर डीज़ल इंजन दिया गया है, जो 262 पीएस की पावर और 620 एनएम का टॉर्क देता है। एस400 वेरिएंट में 3.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, यह 338 पीएस की पावर और 480 एनएम का टॉर्क देता है। दोनों इंजन के साथ 7जी-ट्रॉनिक प्लस गियरबॉक्स दिया गया है। डीज़ल वर्जन को 0 से 100 की रफ्तार पाने में 6.8 सेकंड का समय लगता है, जबकि पेट्रोल वर्जन 6.1 सेकंड में यह रफ्तार पा लेता है। इनकी टॉप स्पीड भी 250 किमी प्रति घंटा है।

कॉन्नोश्यअर एडिशन खासतौर पर उन लोगों के लिए है, जिनकी कार ड्राइवर ही चलाते हैं। इस में पीछे वाली सीटों पर कंफर्ट का सबसे ज्यादा ध्यान रखा गया है, इन में पहले से ज्यादा थाई सपोर्ट मिलेगा। पीछे वाली सीटों को रिक्लाइनर की तरह एक बटन से एडजस्ट किया जा सकता है, इस के फुटरेस्ट को भी आरामदायक पोजिशन के हिसाब से एडजस्ट किया जा सकता है।

नाइट विजिबिलिटी बढ़ाने और दुर्घटनाओं की आशंका को कम करने के लिए इस में नाइट व्यू असिस्ट प्लस सिस्टम दिया गया है। इस के अलावा केबिन में एयर क्वालिटी को बेहतर बनाए रखने के लिए एयर-बैलेंस पैकेज दिया गया है। भारत में मर्सिडीज़ एस-क्लास का मुकाबला जगुआर एक्सजे, ऑडी ए8 और बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज से होता है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मर्सिडीज एस-क्लास पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?