इलेक्ट्रिक कारों के डेवलपमेंट पर महिन्द्रा करेगी 500 करोड़ रूपए का निवेश

प्रकाशित: फरवरी 20, 2018 04:34 pm । saranshमहिंद्रा ई-केयूवी100

  • 38 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Mahindra eKUV100

ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा महाराष्ट्र स्थित चाकण प्लांट में 500 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। अगले चार साल में यह निवेश किया जाएगा। इस रकम का इस्तेमाल इलेक्ट्रिक कारों के डेवलपमेंट और गाड़ियों की प्रोडक्शन कैपेसिटी बढ़ाने पर किया जाएगा।

Mahindra e2o NXT

महिन्द्रा एंड महिन्द्रा के एमडी पवन गोयनका ने महाराष्ट्र सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह नई इलेक्ट्रिक कारों की पॉलिसी की वजह से संभव हुआ है। महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में इलेक्ट्रिक कारों के इजिस्ट्रेशन और रोड टैक्स को फ्री कर दिया है। इसके अलावा कंपनियों के लिए भी कई प्रोत्साहन स्कीम लेकर आई है। इस में चार्जिंग स्टेशन के लिए सब्सीडी और चार्जिंग स्टेशनों पर कम रेट में बिजली मुहैया कराना समेत कई प्रोत्साहन शामिल किए गए हैं।

Mahindra e2o Plus

इलेक्ट्रिक कारों की रेंज में महिन्द्रा के पास अभी दो कारें ई2ओ और ई-वेरिटो बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। जल्द ही कंपनी दो नई इलेक्ट्रिक कारें ई-केयूवी100 और ई2ओ एनएक्सटी को लॉन्च करेगी। इलेक्ट्रिक कारों पर सरकार द्वारा प्रोत्साहन देने और ग्राहकों के इस तरफ बढ़ते रूझान को देखकर दूसरी कार कंपनियां भी इस सेगमेंट में उतरने की योजना बनी है। जल्द ही यहां हुंडई, टाटा, टोयोटा और मारूति सुज़ुकी की इलेक्ट्रिक कारें भी बिक्री के लिए उपलब्ध होंगी।

यह भी पढें : 

    द्वारा प्रकाशित
    was this article helpful ?

    0 out ऑफ 0 found this helpful

    महिंद्रा ई-केयूवी100 पर अपना कमेंट लिखें

    Read Full News
    ×
    We need your सिटी to customize your experience