• लॉगिन / रजिस्टर

लेक्सस ने दिखाई यूएक्स एसयूवी की झलक

प्रकाशित: मार्च 01, 2018 11:05 am । raunakलेक्सस यूएक्स

  • 12 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Lexus UX

टोयोटा के लग्ज़री ब्रांड लेक्सस ने यूएक्स एसयूवी की तस्वीरें और वीडियो जारी किया है। इसे 6 मार्च को जिनेवा मोटर शो-2018 में दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय बाजार में यह कंपनी की एंट्री-लेवल लग्ज़री एसयूवी होगी। इसका मुकाबला मर्सिडीज़-बेंज जीएलए, बीएमडब्ल्यू एक्स1, ऑडी क्यू3 और वोल्वो एक्ससी40 से होगा।

Lexus UX

कंपनी द्वारा जारी तस्वीरों और वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसका प्रोडक्शन मॉडल कैसा होगा। इस में आगे की तरफ मैश ग्रिल दी गई है। ग्रिल के दोनों ओर स्टाइलिश टेललैंप्स दिए गए हैं। पीछे की तरफ स्पेनिंग एलईडी टेललैंप्स आएंगे, जो एक हिस्से से दूसरे हिस्से तक फैले हुए होंगे।

लेक्सस यूएक्स का केबिन भी काफी दमदार है। इस में होरिजोंटल इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का डिजायन लेक्सस एलएस से प्रेरित है।

कंपनी का कहना है कि यूएक्स एसयूवी को नए प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। वहीं हमारा मानना है कि इसे टोयोटा के न्यू ग्लोबल आर्किटेक्चर (टीएनजीए) प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है।

इंजन से जुड़ी जानकारी अभी कंपनी ने साझा नहीं की है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस में नया 2.0 लीटर टोयोटा हाइब्रिड सिस्टम (टीएचएस-2) दिया जा सकता है। इस हाइब्रिड सिस्टम को खासतौर पर टीएनजीए प्लेटफार्म पर बनने वाली कारों के लिए तैयार किया गया है। इसकी पावर 145 पीएस और टॉर्क 180 एनएम होगा। ऑफ-रोडिंग के लिए कंपनी इस में नया ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम देगी।

यह भी पढें : भारत में लॉन्च हुई लेक्सस एलएस 500एच, कीमत 1.77 करोड़ रूपए

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

लेक्सस यूएक्स पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?