• लॉगिन / रजिस्टर

कल लॉन्च होगी पोर्श की पैनामेरा टर्बो

संशोधित: मार्च 21, 2017 01:27 pm | cardekho | पोर्श पैनामेरा

  • 11 व्यूज़
  • Write a कमेंट

पोर्श, भारत में नई पैनामेरा को उतारने के लिए तैयार है। इसे तीन वेरिएंट पैनामेरा टर्बो, पैनामेरा टर्बो एक्जिक्यूटिव और पैनामेरा स्पोर्ट टूरिस्मो में पेश किया जाएगा। पैनामेरा टर्बो की कीमत 1.96 करोड़ रूपए और बाकी दोनों वेरिएंट के दाम 2 करोड़ रूपए से ऊपर ही रहेंगे।   

पैनामेरा टर्बो पहला वेरिएंट है जिस में पहले से कम वज़नी, ट्विन टर्बोचार्ज्ड 4.0 लीटर का वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है, इसकी पावर 550 पीएस और टॉर्क 770 एनएम है। तीनों वेरिएंट में एक ही इंजन आएगा। इस साल के अंत तक इनके डीज़ल और हाइब्रिड अवतार भी उतारे जा सकते हैं।

यह इंजन नए 8-स्पीड पीडीके ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। यह ऑल व्हील ड्राइव कार होगी। फुर्ती की बात करें तो 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पाने में पैनामेरा टर्बो को 3.8 सेकंड लगेंगे, अगर आपको यह वक्त ज्यादा लगता है तो इसे स्पोर्ट क्रोनो पैकेज़ से अपडेट किया जा सकता है, इसके बाद 0 से 100 की स्पीड 3.6 सेकंड में पाई जा सकती है। पैनामेरा टर्बो की टॉप स्पीड 306 किलोमीटर प्रति घंटा है।

पोर्श पैनामेरा टर्बो की कद-काठी की बात करें तो यह 5,049 एमएम लंबी, 1,937 एमएम चौड़ी और 1,427 एमएम ऊंची है। इस में 2,950 एमएम का व्हीलबेस मिलेगा।

फीचर्स की बात करें तो इस में एलईडी हैडलाइटें स्टैंडर्ड मिलेंगी, पोर्श की डायनामिक लाइट सिस्टम टेक्नोलॉज़ी भी इस में आएगी, इस सिस्टम की मदद से लाइट की रेंज, कॉर्नर पर पड़ने वाली लाइट और स्पीड के मुताबिक लाइट सेंसटिविटी को कंट्रोल किया जा सकता है। इनके अलावा इस में पैनारोमिक सनरूफ, फोर जोन क्लाइमेट कंट्रोल एसी, पीछे वाले पैसेंज़र के लिए टचस्क्रीन कंट्रोल पैनल और बोस या बर्मस्टर का साउंड सिस्टम मिलेगा।

हर वेरिएंट एक दूसरे से कई मामलों में अलग होगा, टर्बो एक्जिक्यूटिव वेरिएंट की लंबाई और व्हीलबेस स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले 150 एमएम ज्यादा होगा। इसे 0 से 100 की रफ्तार पाने में 3.9 सेकंड लगेंगे। फुर्ती के मामले में यह थोड़ी सी धीमी होगी लेकिन इस के केबिन में ज्यादा स्पेस मिलेगा।

स्पोर्ट टूरिस्मो को भी यहां उतारना पोर्श का बड़ा कदम है। यह पैनामेरा रेंज की इकलौती कार है जो 4+1 सीटर कार होगी। इसकी कद-काठी पैनामेरा टर्बो जितनी ही होगी लेकिन यह 5 एमएम ज्यादा ऊंची होगी। इसकी टॉप स्पीड 304 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। यह ऑडी आरएस6 वाली कैटेगिरी में आएगी। पैनामेरा का मुकाबला एस्टन मार्टिन रपीड और मासेराती क्वाट्रॉपोर्टे से होगा।

यह भी पढें : ये है भारत की इकलौती पोर्श 911आर

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

पोर्श पैनामेरा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?