• लॉगिन / रजिस्टर

स्पोर्ट्स कार नहीं इस बार लैम्बॉर्गिनी ला रही है एसयूवी

संशोधित पर Feb 09, 2017 07:46 PM द्वारा Rachit Shad for लैम्बॉर्गिनी यूरूस

  • 4 व्यूज़
  • Write a कमेंट

दुनियाभर के सुपरकार फैंस के बीच लैम्बॉर्गिनी और इसकी कारें किसी पहचान की मोहताज़ नहीं हैं, अपने पांच दशक के सफर में अब यह कंपनी दूसरी बार एसयूवी सेगमेंट में कदम रखने जा रही है। कंपनी की नई एसयूवी तैयार है और इसका प्रोडक्शन अप्रैल 2017 से शुरू होगा। इस एसयूवी का नाम है यूरुस...

कंपनी की पहली एसयूवी एलएम002 थी, यह एसयूवी साल 1986 में आई थी। कम मांग के चलते सन् 1993 में इसे बंद कर दिया गया। इसके बाद लैम्बॉर्गिनी ने कभी भी कोई एसयूवी नहीं बनाई। कंपनी का ध्यान हमेशा ही हाईपरफॉर्मेंस सुपरकारें बनाने पर रहा और इस मामले में कंपनी ने दुनिया भर में अच्छा-खासा नाम और बड़ी फैन-फॉलोइंग बनाई।

लम्बे अरसे बाद एसयूवी सेगमेंट में उतर रही लैम्बॉर्गिनी यूरुस को कंपनी के इटली स्थित प्लांट में तैयार किया जाएगा। कंपनी ने इसका कॉन्सेप्ट साल 2012 में दिखाया था।

बात करें भारतीय कार बाजार की तो यहां भी लैम्बॉर्गिनी की बड़ी फैन-फॉलोइंग और अच्छी डिमांड है, ऐसे में इसे भारत में भी उतारा जा सकता है।

लैम्बॉर्गिनी यूरुस को मॉर्डन डिजायन और ग्राहकों की पसंद के मुताबिक तैयार किया गया है। इस कार के साथ लैम्बॉर्गिनी कई चीजें पहली बार देने जा रही है... इन में पहला है प्लग-इन हाइब्रिड सिस्टम, इसके अलावा अब तक लैम्बॉर्गिनी कारों में 10 सिलेंडर वाले नेच्यूरली एस्पायर्ड इंजन मिलते थे, लेकिन यूरुस पहली लैम्बॉर्गिनी होगी जिसमें वी8 इंजन आएगा।

कीमत और सेगमेंट के लिहाज़ से इसका मुकाबला बेंटले की पहली एसयूवी बेंटेएगा से होगा, जिसकी कीमत भारत में करीब 4 करोड़ रूपए है।

द्वारा प्रकाशित

लैम्बॉर्गिनी यूरूस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?
New
Cardekho Desktop App
Cardekho Desktop App

Get 2x faster experience with less data consumption. Access CarDekho directly through your desktop