• लॉगिन / रजिस्टर

किया मोटर्स कल उठाएगी सेल्टोस एसयूवी से पर्दा

प्रकाशित पर Jun 19, 2019 12:31 PM द्वारा Sonu for किया सेल्टोस

  • 602 व्यूज़
  • Write a कमेंट

किया मोटर्स कल यानी 20 जून 2019 को अपनी पहली कार सेल्टोस से पर्दा उठाएगी। यह कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, मारुति एस-क्रॉस, निसान किक्स, रेनो डस्टर और रेनो कैप्चर से होगा।

किया सेल्टोस का डिजाइन काफी हद तक ऑटो एक्सपो-2018 में पेश किए एसपी कॉन्सेप्ट से मिलता-जुलता होगा। इस में आगे की तरफ किया की सिग्नेचर टाइगर नोज़ ग्रिल मिलेगी। इसके दोनों ओर एलईडी हैडलैंप लगे होंगे। पीछे की तरफ बड़ी विंडशिल्ड और एलईडी टेललैंप आएंगे। साइड वाले हिस्से में शार्प कर्व लाइनें, फ्लोटिंग रूफ और ड्यूल-टोन मशीन फिनिश अलॉय व्हील मिलेंगे।

Kia SP2i

किया सेल्टोस में हुंडई वेन्यू की तरह ई-सिम टेक्नोलॉजी मिलेगी, जिससे कार को इंटरनेट से कनेक्ट कर सकेंगे। इस में 10.25 इंच फ्री स्टेंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग, 7.0 इंच एमआईडी, एडजस्टेबल हैडरेस्ट, ऑटो एसी और इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक जैसे फीचर भी मिलेंगे।

किया सेल्टोस में 1.5 लीटर बीएस6 पेट्रोल और डीजल इंजन दिया जा सकता है। चर्चाएं हैं कि इस में दोनों इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प आएगा।

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि किया सेल्टोस को भारत में त्योहारी सीज़न से पहले लॉन्च किया जाएगा। भारत में यह कंपनी की पहली कार होगी। इसकी कीमत 10 लाख रुपये से 16 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

यह भी पढें :

द्वारा प्रकाशित

किया सेल्टोस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?
New
CarDekho Web App
CarDekho Web App

0 MB Storage, 2x faster experience