• लॉगिन / रजिस्टर

किया सेल्टोस के स्पेशल एडिशन मॉडल की जानकारी आई सामने, जल्द होगी लॉन्च

संशोधित: अक्टूबर 13, 2020 04:56 pm | स्तुति | किया सेल्टोस

  • 3287 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • सेल्टोस एनिवर्सरी एडिशन की अनौपचारिक बुकिंग कंपनी के चुनिंदा डीलरशिप्स पर शुरू की जा चुकी है।
  • स्टैंडर्ड वेरिएंट से अलग दिखाने के लिए इसके एक्सटीरियर पर कई कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं।
  • इस अपकमिंग कार में पेट्रोल और डीजल इंजन दिए जाएंगे, लेकिन इसमें डीजल-ऑटोमैटिक का ऑप्शन नहीं मिलेगा।
  • सेल्टोस एनिवर्सरी एडिशन की प्राइस एचटीएक्स वेरिएंट के मुकाबले 25,000 रुपए ज्यादा रखी जा सकती है।   

Kia Seltos Gets A Special Edition Model To Celebrate First Anniversary In India

किया मोटर्स (Kia Motors) ने कॉम्पैक्ट एसयूवी सेल्टोस (Seltos) के साथ अगस्त 2019 में भारतीय बाजार में कदम रखा था। लॉन्च के एक साल बाद भी इस कार का अगस्त 2020 की सेल्स रिपोर्ट में सेगमेंट में दूसरा सबसे ज्यादा मार्केट शेयर रहा। अब इस एसयूवी के लिमिटेड एनिवर्सरी एडिशन को डीलरशिप स्टॉकयार्ड पर देखा गया है। उम्मीद है कि इसे जल्द लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी की कई डीलरशिप्स ने इस अपकमिंग कार की अनौपचारिक बुकिंग लेनी भी शुरू कर दी है। 

एनिवर्सरी एडिशन, रेगुलर सेल्टोस के मिड वेरिएंट एचटीएक्स पर बेस्ड है। इसमें कई कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं। फ्रंट पर इसमें फॉग लैंप्स के आसपास ऑरेंज एक्सेंट मिलते हैं। इस कार में फॉक्स एग्ज़हॉस्ट टिप्स और हब कैप्स और बूटलिड पर एनिवर्सरी एडिशन बैजिंग भी दी गई है। इसमें सेल्टोस बैजिंग के साथ क्रोम साइड मोल्डिंग पर ऑरेंज इंसर्ट मिलता है। सेल्टोस के एनिवर्सरी एडिशन में 17-इंच के ब्लैक अलॉय व्हील्स लगे हुए हैं और उभरी हुई फ्रंट व रियर स्किड प्लेट्स दी गई हैं। ऐसे में इसकी लंबाई रेगुलर सेल्टोस से 60 मिलीमीटर ज्यादा है। यह स्पेशल एडिशन मॉडल सिंगल मोनोटोन ब्लैक शेड में उपलब्ध होगा, वहीं अगर आप इसमें ड्यूल-टोन थीम चाहते हैं तो आपको इसमें तीन कलर ऑप्शंस ग्रे, सिल्वर और व्हाइट, ऑल विद ब्लैक रूफ के साथ मिल सकेंगे।

इंटीरियर की बात करें तो इसमें ऑल-ब्लैक केबिन ब्लैक लैदर अपहोल्स्ट्री के साथ दिया गया है। स्पेशल एडिशन मॉडल में एचटीएक्स वेरिएंट वाले ही फीचर्स मिलते हैं, इनमें एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल और एयर प्यूरीफायर शामिल है।

Kia Seltos Gets A Special Edition Model To Celebrate First Anniversary In India

कंपनी अपने एनिवर्सरी एडिशन वेरिएंट में एचटीएक्स वेरिएंट वाले ही इंजन ऑप्शंस 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन देगी। बता दें कि इन इंजन का पावर आउटपुट क्रमशः 115पीएस/144एनएम और 115पीएस/250एनएम है। पावर एनिवर्सरी एडिशन के पेट्रोल वेरिएंट के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शंस दिए जाएंगे। इस अपकमिंग कार में डीजल-ऑटोमैटिक और टर्बो-पेट्रोल का ऑप्शन नहीं मिलेगा।    

Kia Seltos Gets A Special Edition Model To Celebrate First Anniversary In India

किया ने सेल्टोस के इस लिमिटेड एडिशन वेरिएंट की प्राइस का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि इसकी कीमत सेल्टोस के एचटीएक्स वेरिएंट के मुकाबले 25,000 ज्यादा हो सकती है। वर्तमान में सेल्टोस एचटीएक्स वेरिएंट की प्राइस 13.34 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। सेगमेंट में सेल्टोस का मुकाबला हुंडई क्रेटा, रेनॉल्ट डस्टर, निसान किक्स से होगा। इसके अलावा इसका कम्पेरिज़न टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर के कई वेरिएंट्स से भी होगा।

यह भी पढ़ें : किया सोनेट Vs हुंडई वेन्यू : जानिए कौनसी है बेस्ट सब फोर मीटर एसयूवी गाड़ी

द्वारा प्रकाशित

किया सेल्टोस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?