• लॉगिन / रजिस्टर

ग्रैंड चेरोकी में मिलेंगे दो वेरिएंट, दिवाली तक होगी लॉन्च

प्रकाशित पर Jun 28, 2016 08:07 PM द्वारा Raunak for जीप ग्रैंड चेरोकी

  • 1 व्यूज़
  • Write a कमेंट

जीप इंडिया ने ग्रैंड चेरोकी से जुड़ी जानकारियों से पर्दा उठा दिया है। इसे त्यौहारी सीज़न में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इस से जुड़ी कई जानकारियां अपनी वेबसाइट पर जारी की हैं।

भारत में ग्रैंड चेरोकी के दो वेरिएंट 'लिमिटेड' और 'सम्मिट' उतारे जाएंगे। इनके अलावा चेरोकी का परफॉर्मेंस वर्जन 'एसआरटी' को भी उतारा जाएगा।

लिमिटेड और सम्मिट वेरिएंट में 3.0लीटर वी6 डीज़ल इंजन मिलेगा। वहीं एसआरटी वर्जन में दमदार 6.4लीटर हेमी वी-8 पेट्रोल इंजन आएगा। वी6 डीज़ल इंजन की पावर 243 पीएस होगी, जबकि वी-8 पेट्रोल इंजन की ताकत 481 पीएस होगी। दोनों ही इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स स्टैंडर्ड रहेगा। डीज़ल वर्जन का सर्टिफाइड माइलेज 12.8 किलोमीटर प्रति लीटर होगा।

अब बात करते हैं इन में मिलने वाले फीचर्स की। लिमिटेड वेरिएंट में 5 इंच टचस्क्रीन वाला यू-कनेक्ट इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा। सम्मिट और एसआरटी में यही सिस्टम 8.4 इंच की स्क्रीन और नेविगेशन सपोर्ट के साथ मिलेगा। सभी वेरिएंट में 7 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर स्टैंडर्ड रहेगा। म्यूजिक के लिए एसआरटी में 19 स्पीकर वाला हारमन कॉरडन सिस्टम दिया जाएगा। सम्मिट वेरिएंट में यह ऑप्शनल फीचर्स के तौर पर रहेगा। वहीं लिमिटेड वेरिएंट में 9 स्पीकर्स वाला सिस्टम दिया गया है। सम्मिट और एसआरटी वर्जन में पिछली सीटों पर भी मनोरंजन का फीचर दिया गया है।

केबिन की बात करें तो एसआरटी में ऑल ब्लैक इंटीरियर थीम दी गई है। बाकी दोनों वेरिएंट में ऑल ब्लैक के अलावा ब्लैक- बेज़ कलर थीम का विकल्प मिलेगा। सीट पर मिलने वाली अपहोल्स्ट्री केबिन के कलर पर निर्भर होगी। फ्रंट में एडजस्टेबल सीट मिलेगी। इसकी पोजिशन को आठ तरीके से एडजस्ट किया जा सकेगा, जबकि लम्बर सपोर्ट के लिए 4 लेवल दिए गए हैं। आगे और पीछे दोनों ही सीटों पर हीटिंग फंक्शक्न दिया गया है। सम्मिट और एसआरटी की फ्रंट सीटें वेंटिलेशन फीचर के साथ आएंगी।

अब आते हैं कार के एक्सटीरियर की तरफ। यहां लिमिटेड और सम्मिट वेरिएंट में बाई-जेनन एचआईडी हैडलैंप्स दिए गए हैं। जबकि एसआरटी में अडॉप्टिव बाई-जेनन एचआईडी लैंप्स हैं। सभी वेरिएंट में एलईडी टेललैंप्स लगे हैं। साइड प्रोफाइल में ध्यान दें तो लिमिटेड वेरिएंट में 18 इंच के व्हील दिए गए हैं, जबकि सम्मिट और एसआरटी में 20 इंच के व्हील लगे हैं।

बात हो सेफ्टी की तो सभी वेरिएंट में अधिकांश सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं। इनमें ड्यूल फ्रंट, ड्राइवर नी (घुटने) और साइड कर्टन एयरबैग दिए गए हैं। इसके अलावा हिल असेंड और डिसेंड, ट्रैक्शन कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, रेन ब्रेक सपोर्ट, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर के साथ रियर व्यू कैमरा समेत कई और फीचर्स दिए गए हैं। ये फीचर्स तो स्टैंडर्ड हैं जो सभी वेरिएंट में मिलेंगे। इनके अलावा सम्मिट और एसआरटी में इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड स्लिप डिफरेंशियल का फीचर्स भी मिलेगा। वहीं एसआरटी में ब्रेम्बो परफॉर्मेंस ब्रेकिंग सिस्टम और एडॉप्टिव डैम्पर्स जैसे अतिरिक्त सेफ्टी फीचर भी दिए गए हैं।

कंपनी इन सभी वेरिएंट पर दो साल और अनलिमिटेड किलोमीटर की वारंटी और रोडसाइड असिस्टेंस की सुविधा भी देगी।

द्वारा प्रकाशित

जीप ग्रैंड चेरोकी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?