• लॉगिन / रजिस्टर

भारत आईं ग्रैंड चेरोकी और चेरोकी एसआरटी, ऑटो एक्सपो में कंपनी ने पेश की दोनों एसयूवी

प्रकाशित: फरवरी 03, 2016 08:01 pm । saadजीप ग्रैंड चेरोकी

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

जीप इंडिया ने ऑटो एक्सपो-2016 से भारतीय बाजार में कदम रख दिया गया है। इस एक्सपो में कंपनी ने जीप रैंग्लर, ग्रैंड चेरोकी और ज्यादा पावरफुल ग्रैंड चेरोकी एसआरटी को दिखाया है। इनकी लॉन्चिंग और कीमत के बारे में अभी तक कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं हुई है। संभावना है इन्हें 2016 के मध्य में बाजार में उतारा जाएगा। कीमतों का खुलासा भी तभी होगा।

ग्रैंड चेरोकी के भारतीय बाजार में दो वेरिएंट उतारे जाएंगे। इनमें लिमिटेड और समिट वेरिएंट शामिल हैं। इनमें 3.0 लीटर के इंजन मिलेंगे, जो 240बीएचपी की पावर व 570एनएम का टॉर्क देंगे।

इससे ज्यादा पावरफुल ग्रैंड चेरोकी एसआरटी में 6.4लीटर का हेमी वी8 इंजन आएगा। जो 475बीएचपी की पावर और 644एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियर बॉक्स दिए जाएंगे। यह चारों पहियों को पावर सप्लाई करेगा। बेहतर परफोरमेंस के लिए इसमें एक्टिव सस्पेंषन सिस्टम लगाया गया है।

डिजायन की बात करें तो ग्रैंड चेरोकी एसआरटी काफी बोल्ड एसयूवी है। फ्रंट में ग्रिल दी गई है। इसमें काफी अग्रेसिव हैडलैंप्स लगे हैं। नीचे की तरफ डेटाइम रनिंग लाइटें दी गई हैं। साइड प्रोफाइल में ध्यान दें तो यहां मल्टी स्पोक अलॉय व्हील दिए गए हैं। कार थोड़ी सी बॉक्सी नज़र आती है लेकिन साइड में दी लाइनें इसके डिजायन को निखार देती हैं। रियर प्रोफाइल को भी काफी आकर्षक बनाया गया है। इंटीरियर की बात करें तो इसमें काफी लग्ज़री और हाईटेक फीचर्स देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़ें :ऑटो एक्सपो में ‘जीप’ ने दिखाई रैंग्लर अनलिमिटेड

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

जीप ग्रैंड चेरोकी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?