जगुआर एफ-पेस एसवीआर से उठा पर्दा

प्रकाशित: मार्च 29, 2018 05:50 pm । dineshजगुआर एफ-पेस 2016-2021

  • 14 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Jaguar F-Pace SVR

जगुआर ने एफ-पेस एसवीआर से पर्दा उठाया है। इसे न्यू यॉर्क मोटर शो-2018 के दौरान दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। यह जगुआर की दूसरी कार है, जिसे एसवीआर ट्रीटमेंट दिया गया है। इसे जगुआर की स्पेशल व्हीकल ऑपरेशन टीम ने तैयार किया है। यह जगुआर की अब तक की सबसे पावरफुल एसयूवी है।

Jaguar F-Pace SVR

जगुआर एफ-पेस एसवीआर में 5.0 लीटर का वी8 सुपरचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा है, जो 550 पीएस की पावर और 680 एनएम का टॉर्क देता है। इसकी टॉप स्पीड 283 किमी प्रति घंटा है। 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 4.3 सेकंड का समय लगा है। यह इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है, जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है।

Jaguar F-Pace SVR

बात करें रेग्यूलर एफ-पेस की तो इस में 2.0 लीटर का डीज़ल इंजन दिया गया है, जो 180 पीएस की पावर और 430 एनएम का टॉर्क देता है। यह इंजन भी 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है, जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है। इसकी टॉप स्पीड 208 किमी प्रति घंटा है। 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 8.3 सेकंड का समय लगता है। इस मामले में यह एसवीआर से 4 सेकंड पीछे है।

Jaguar F-Pace SVR

जगुआर एफ-पेस एसवीआर में ड्राइविंग कंफर्ट के लिए रियर इलेक्ट्रॉनिक एक्टिव डिफरेंशल (ईएडी), इंटेलिजेंट ड्राइवलाइन डायनामिक (आईडीडी), अडेप्टिव डायनामिक सस्पेंशन, इलेक्ट्रॉनिक पावर असिस्टेड स्टीयरिंग (ईपीएएस), डायनामिक ड्राइविंग मोड, ऑल सरफेस प्रोसेस कंट्रोल और अडेप्टिव सरफेस रिस्पॉन्स जैसे फीचर दिए गए हैं।

डिजायन की बात करें तो इस में आगे की तरफ बड़े एयर वेंट, नया बोनट, नए व्हील आर्च और बॉडी क्लेडिंग दी गई है, जो इसे रेग्यूलर मॉडल से अलग बनाती है। पीछे की तरफ ध्यान दें तो यहां नया स्पॉइलर, नए बंपर और क्वाड एग्जॉस्ट पाइप दिया गया है।

जगुआर एफ-पेस एसवीआर में 21 और 22 इंच के अलॉय व्हील का विकल्प रखा गया है। हैंडलिंग को बेहतर बनाने के लिए पीछे वाले हिस्से की चौड़ाई 22 एमएम बढ़ाई गई है।

Jaguar F-Pace SVR

एफ-पेस एसवीआर के केबिन को भी अपडेट किया गया है। इस में आगे की तरफ स्लिमलाइन परफॉर्मेंस सीटें, एसवीआर बैजिंग के साथ दी गई है। पीछे वाली सीटों को भी मोडिफाई किया गया है। स्टीयरिंग व्हील पर भी एसवीआर बैजिंग दी गई है। मनोरंजन के लिए इस में 10. इंच टचस्क्रीन और 12.3 इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। केबिन में चार कलर कोम्बिनेशन का विकल्प रखा गया है।

Jaguar F-Pace SVR

ब्रिटेन में एफ-पेस एसवीआर की कीमत भारतीय करेंसी के मुताबिक 68.72 लाख रूपए रखी गई है। भारत में इसे उतारा जाएगा या नहीं, इसके बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसे भारत में भी उतार सकती है।

यह भी पढें :

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

जगुआर एफ-पेस 2016-2021 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience