• लॉगिन / रजिस्टर

अगले हफ्ते से शुरू होंगी जगुआर एफ-पेस की बुकिंग

प्रकाशित पर Sep 15, 2016 06:56 PM द्वारा Tushar for जगुआर एफ-पेस

  • 8 व्यूज़
  • Write a कमेंट

कुछ दिन पहले ही हमने आपको यह जानकारी दी थी कि जगुआर की पहली एसयूवी एफ-पेस को अक्टूबर के तीसरे हफ्ते में भारत में लॉन्च किया जाएगा। अब ताजा खबर है कि कंपनी अगले हफ्ते से इसकी बुकिंग शुरू करने जा रही है।


एफ-पेस की बुकिंग राशि पांच लाख रूपए रखी गई है। एफ-पेस की कीमत की जानकारी फिलहाल तो सामने नहीं आई है लेकिन माना जा रहा है कि इसके दाम 85 लाख रूपए से शुरु होकर 1.20 करोड़ रूपए तक जा सकते हैं। इस संभावित कीमत के साथ एफ-पेस का मुकाबला मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलई कूपे, पोर्श मैकन, बीएमडब्ल्यू एक्स-6 और रेंज़ रोवर ईवोक से होगा।

संभावनाए हैं कि भारत में शुरुआत में एफ-पेस को दो डीज़ल इंजन में उतारा जाएगा। एंट्री लेवल 'प्योर' और 'प्रेस्टीज़' वेरिएंट में 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर इंजन आएगा। 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा यह इंजन 180 पीएस की पावर और 430 एनएम का टॉर्क देगा। कार की टॉप स्पीड 208 किलोमीटर प्रति घंटा होगी और 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पाने में इसे 8.7 सेकंड लगेंगे।
आर-स्पोर्ट वेरिएंट में 3.0 लीटर का 6-सिलेंडर डीज़ल इंजन आएगा। इस इंजन की ताकत 300 पीएस और टॉर्क 700 एनएम का होगा। इस वेरिएंट की टॉप स्पीड 241 किलोमीटर प्रति घंटा होगी और 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पाने में इसे 6.2 सेकंड का वक्त लगेगा। आर-स्पोर्ट में 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और ऑल व्हील ड्राइव की सुविधा मिलेगी।

द्वारा प्रकाशित

जगुआर एफ-पेस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?