• लॉगिन / रजिस्टर

रूस में उठा रेनो कैप्चर फेसलिफ्ट से पर्दा, जानिए भारत में कब होगी लॉन्च

प्रकाशित: मार्च 11, 2020 06:59 pm । सोनूरेनॉल्ट कैप्चर

  • 3030 व्यूज़
  • Write a कमेंट

रेनो (Renault) ने रूस में कैप्चर एसयूवी (Captur SUV) के फेसलिफ्ट वर्जन की टीजर इमेज जारी की है। इसका प्रोडक्शन मॉडल जून 2020 तक शोकेस किया जाएगा। कंपनी की योजना भारत में भी फेसलिफ्ट कैप्चर को लॉन्च करने की है। ऐसे में हम रूस में पेश गई कैप्चर से अंदाजा लगा सकते हैं कि इसका भारतीय मॉडल कैसा होगा।

रूस में पेश की गई कैप्चर में आगे की तरफ अपडेट ग्रिल दी गई है। ग्रिल को छोड़कर बाकी का फ्रंट लुक पहले जैसा ही है। साइड प्रोफाइल में ध्यान दें तो यहां नए और स्पोर्टी डिजाइन के अलॉय व्हील दिए गए हैं। इसके केबिन में भी कई अपउेट दिए गए हैं। कार के डैशबोर्ड और फ्रंट फुटवेल पर एम्बिएंट लाइटिंग स्ट्रिप दी गई है। कंपनी द्वारा जारी नई कैप्चर की टीजर इमेज में एडजस्टेबल हेडरेस्ट पर एक्सटीरियर कलर मेचिंग दी गई है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसकी फीचर लिस्ट को भी अपडेट कर सकते हैं। कंपनी ने अभी इसकी फीचर लिस्ट का खुलासा नहीं किया है। 

भारतीय कार बाजार की बात करें तो यहां अगले महीने से लागू हो रहे बीएस6 नॉर्म्स को ध्यान में रखते हुए रेनो ने अपनी डीजल कारों को बंद करने का फैसला लिया है, ऐसे में कहा जा सकता है कि फेसलिफ्ट कैप्चर केवल पेट्रोल इंजन में मिलेगी। फेसलिफ्ट कैप्चर में मौजूदा मॉडल वाला 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा, हालांकि इसे बीएस6 नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड करके इसमें दिया जाएगा। इसके अलावा कंपनी इसमें नया 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी दे सकती है, इस इंजन को कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया था। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि फेसलिफ्ट कैप्चर में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलेगा। वहीं 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ कंपनी सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दे सकती है। 

फेसलिफ्ट रेनो कैप्चर को भारत में सितंबर 2020 तक लॉन्च किया जा सकता है। यह मौजूदा मॉडल से थोड़ी महंगी हो सकती है। वर्तमान में रेनो कैप्चर की प्राइस 9.5 लाख से 13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। सेगमेंट में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस और निसान किक्स से होगा।

यह भी पढ़ें : इस मार्च 2020 रेनो की बीएस4 कारों पर मिल रहे हैं 2 लाख रुपये तक के लाभ

द्वारा प्रकाशित

रेनॉल्ट कैप्चर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?