• लॉगिन / रजिस्टर

हुंडई अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों के एन लाइन परफॉर्मेंस वर्जन उतारने की बना रही है योजना

प्रकाशित: मई 04, 2021 01:18 pm । स्तुतिहुंडई आयनिक

  • 428 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • हुंडई ने कंफर्म किया है कि इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को भी जल्द एन लाइन परफॉरमेंस ट्रीटमेंट दिया जा सकता है।
  • कंपनी ने आयोनिक 5 ईवी से हाल ही में पर्दा उठाया है। इसमें दो बैटरी पैक ऑप्शंस रियर-व्हील-ड्राइव और ऑल-व्हील-ड्राइव कॉन्फ़िग्रेशन के साथ दिए गए हैं।
  • इसके एन लाइन वर्जन का आउटपुट ज्यादा होगा।
  • इसमें बड़ा बैटरी पैक दिया जा सकता है। साथ ही इसमें एक्सटीरियर पर कई बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं।

हुंडई अपनी पहली परफॉर्मेंस एसयूवी कोना एन लाइन से पर्दा उठा चुकी है। साथ ही कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि उसकी अपकमिंग इलेक्ट्रिक कारों में परफॉर्मेंस-फोकस एन लाइन ट्रीटमेंट दिया जा सकता है।

Hyundai Unveils Ioniq 5, The New Electric Crossover That Promises 100km From A 5-Minute Charge

हुंडई आयोनिक 5 कंपनी की पहली लेटेस्ट इलेक्ट्रिक कार होगी जो एन लाइन परफॉर्मेंस बैजिंग के साथ आ सकती है। यह एक मिड-साइज इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर कार है जो ऑल-व्हील-ड्राइव और रियर-व्हील-ड्राइव ड्राइवट्रेन के साथ आएगी। इसमें दो बैटरी पैक ऑप्शंस 72.6 किलोवाट आवर और 58 किलोवाट दिए गए हैं। इन दोनों ही बैटरी पैक्स के साथ ऑल-व्हील-ड्राइव और रियर-व्हील-ड्राइव ऑप्शंस मिलते हैं। इसका 72.6 किलोवाट आवर बैटरी पैक और ऑल-व्हील-ड्राइव कॉम्बिनेशन ज्यादा पावरफुल ऑप्शन है। यह मॉडल 306 पीएस की पावर और 605 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। 0 से 100 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार को यह 5.2 सेकंड में तय कर लेती है।

इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार को 350 किलोवाट के फ़ास्ट चार्जर के जरिए 18 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है। यह कार 5 मिनट की चार्जिंग में 100 किलोमीटर तक का सफर तय करने में सक्षम है।

Hyundai Unveils Ioniq 5, The New Electric Crossover That Promises 100km From A 5-Minute Charge

आयोनिक 5 ईवी में पावर्ड फ्रंट सीटें, स्लाइडिंग रियर सीटें, 12-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, सेमी-ऑटोनॉमस ड्राइविंग असिस्ट, रिमोट पार्किंग असिस्ट, ब्लू लिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, सराउंड रियर व्यू मॉनिटर, फॉरवर्ड कोलिजन अवॉइडेंस असिस्ट और हेडअप डिस्प्ले जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

हुंडई एन लाइन सीरीज़ की कारों को भारत में उतारने की भी योजना बना रही है। भारत में सबसे पहले नई आई20 कार का एन लाइन सीरीज़ मॉडल उतारा जा सकता है। इसे टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है। रेगुलर मॉडल के मुकाबले इसका एन लाइन वेरिएंट ज्यादा पावरफुल होगा, साथ ही इसके एक्सटीरियर में भी नए बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

    द्वारा प्रकाशित
    was this article helpful ?

    0 out ऑफ 0 found this helpful

    हुंडई आयनिक पर अपना कमेंट लिखें

    Read Full News
    ×
    आपका शहर कौन सा है?