• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

होंडा सिटी 2020 की बुकिंग हुई शुरू, जुलाई में होगी लॉन्च

संशोधित पर jul 15, 2020 02:52 pm द्वारा stuti for होंडा सिटी

  • 3490 व्यूज़
  • Write a कमेंट

अपडेट 15 जुलाई 2020: होंडा ने पांचवी जनरेशन की सिटी सेडान को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 10.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

  • नई होंडा सिटी को ऑनलाइन 5000 रुपए और डीलरशिप से 21,000 रुपए बुक किया जा सकता है।
  • 2020 होंडा सिटी कुल तीन वेरिएंट वी, वीएक्स और ज़ेडएक्स में उपलब्ध होगी।
  • इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिए जाएंगे।  
  • पेट्रोल इंजन के साथ सीवीटी का ऑप्शन मिलेगा,  वहीं अमेज़ की तरह इसमें डीजल-सीवीटी का ऑप्शन नहीं रखा गया है।  
  • इसका मुकाबला स्कोडा रैपिड, हुंडई वरना, फोक्सवैगन वेंटो और मारुति सियाज़ से होगा।  

होंडा इंडिया (Honda India) ने अपनी अपकमिंग कॉम्पैक्ट सेडान सिटी 2020 (City 2020) की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। भारत में इसे जुलाई 2020 के मध्य में लॉन्च किया जाएगा। इच्छुक ग्राहक नई होंडा सिटी (New Honda City) को कंपनी के ऑनलाइन कार रिटेल प्लेटफार्म 'होंडा फ्रॉम होम' से 5000 रुपए या फिर डीलरशिप पर जाकर 21,000 रुपए में बुक करवा सकते हैं।

रेगुलर मॉडल के मुकाबले न्यू होंडा सिटी में कई नए अपडेट्स दिए जाएंगे। अनुमान है कि इसका मौजूदा मॉडल भी बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा। यह अपकमिंग 5-सीटर कार कुल तीन वेरिएंट वी, वीएक्स और ज़ेडएक्स में उपलब्ध होगी। कंपनी ने फिलहाल इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि 2020 होंडा सिटी कार की प्राइस भारत में 11 लाख रुपए से 16 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच रखी जा सकती है।

यह भी पढ़ें : 2020 होंडा सिटी का प्रोडक्शन हुआ शुरू, जुलाई में होगी लॉन्च

फीचर्स की बात करें तो इसमें डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ नई एलईडी हेडलाइट्स, 16-इंच अलॉय व्हील्स और टेललैंप्स पर एलईडी यूनिट्स मिलेंगी। अनुमान है कि नई सिटी सेडान पहले से ज्यादा चौड़ी व लंबी हो सकती है। हालांकि, इसका व्हीलबेस रेगुलर मॉडल जैसा ही होगा। वहीं, इसके बूट स्पेस का साइज़ पहले से ज्यादा होगा।   

न्यू होंडा सिटी के इंटीरियर को ड्यूल-टोन कलर थीम ब्लैक और बेज के साथ पेश किया जाएगा। इसमें 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो और वेबलिंक सपोर्ट के साथ दिया जाएगा। इसके अलावा इसकी फीचर लिस्ट में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 7-इंच सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, अलेक्सा वॉइस कमांड, कनेक्टेड टेक्नोलॉजी और सनरूफ भी शामिल होंगे। पैसेंजर सुरक्षा के लिहाज से इसके टॉप मॉडल में होंडा लेनवॉच, ब्लाइंडस्पॉट मॉनिटर, छह एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी और आईएसओफिक्स एंकर जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। 

यह भी पढ़ें : 2020 होंडा सिटी का करें इंतज़ार या चुनें सेगमेंट की कोई दूसरी सेडान?

इस गाड़ी में 1.5-लीटर पेट्रोल (121 पीएस/145 एनएम) और डीजल (100 पीएस/200 एनएम) इंजन ऑप्शंस दिए जाएंगे। पावर ट्रांसमिशन के लिहाज से इसमें दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड दिए जाएंगे। वहीं, पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्टेप सीवीटी का ऑप्शन भी मिलेगा।  

सेगमेंट में इसका मुकाबला हुंडई वरना, स्कोडा रैपिड और मारुति सुजुकी सियाज़ से होगा। यदि आप 2020 होंडा सिटी के ड्राइविंग अनुभव के बारे में जानना चाहते हैं, तो फर्स्ट ड्राइव रिव्यू के लिए कारदेखो से जुड़े रहें। 

यह भी पढ़ें : 2020 होंडा सिटी Vs सियाज़ Vs वरना : माइलेज कंपेरिजन

द्वारा प्रकाशित

होंडा सिटी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?