• लॉगिन / रजिस्टर

फोर्ड ने पेश किया एंडेवर का स्पोर्ट वेरिएंट, जानें कब होगा भारत में लॉन्च

संशोधित पर Nov 12, 2019 01:33 PM द्वारा Nikhil for फोर्ड एंडेवर

  • 553 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारत में उपलब्ध फोर्ड एंडेवर को कई देशों में 'एवरेस्ट' के नाम से भी जाना जाता है। इनमे से एक ऑस्ट्रेलिया भी है, जहां हाल ही में फोर्ड ने इस एसयूवी का नया स्पोर्ट वेरिएंट पेश कर दिया है। इस नए वेरिएंट को ट्रेंड और टाइटेनियम के बीच पोज़िशन किया गया है। 

जैसा की वेरिएंट के नाम से साफ़ है, कंपनी ने इसे स्पोर्टी दिखाने के लिए कई कॉस्मेटिक अपडेट किए हैं। इनमें बम्पर, व्हील्स, ओआरवीएम (आउटसाइड रियर व्यू मिरर), रूफरेल, फ्रंट ग्रिल और विंडो के चारो ओर ब्लैक कलर का ट्रीटमेंट दिया गया है। इसके अलावा बोनट पर "एवरेस्ट'' की बैजिंग भी दी गई है। कंपनी ने एवरेस्ट के इस वेरिएंट के एक्सटीरियर पर क्रोम का इस्तमाल नहीं किया है। 

फोर्ड एवरेस्ट के इस स्पोर्ट वेरिएंट में 20-इंच के अलॉय व्हील्स, डार्क ब्लैक कलर फिनिशिंग में दिए हैं। कार पर "स्पोर्ट'' की बैजिंग भी दी गई है। इसे और ज्यादा खास बनाने के लिए फोर्ड ने इसे डीप क्रिस्टल ब्लू कलर के साथ पेश किया है। एक्सटीरियर के अलावा कार के इंटीरियर में भी यही कलर स्कीम देखने को मिलेगी। हालांकि, इंटीरियर की तस्वीर अभी हमारे पास उपलब्ध नहीं है।  

ऑस्ट्रेलिया में एंडेवर (एवरेस्ट) 3.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल और 2.0-लीटर बाई-टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आती है। अमेरिकन कार निर्माता ने इस नए स्पोर्ट वेरिएंट में भी दोनों इंजन का ऑप्शन दिया है। यह भारत में रहने वाले कार प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर साबित हो सकती है क्योंकि एंडेवर के इंडियन मॉडल में भी 3.2-लीटर डीजल इंजन का विकल्प मिलता है और फोर्ड द्वारा ऑस्ट्रेलिया में इस इंजन के साथ भी स्पोर्ट वेरिएंट को उतारना हमारे लिए अच्छा संकेत है। 

हालांकि, फोर्ड ने अब तक भारत में इस नए स्पोर्ट वेरिएंट को उतारने के बारे में कोई जानकरी साझा नहीं की है। लेकिन सितम्बर माह में एंडेवर के मुकाबले वाली टोयोटा फॉर्च्यूनर का एनिवर्सरी एडिशन भारत में लॉन्च हुआ था जिसके चलते उम्मीद है कि फोर्ड भी भारत में अपनी इस एसयूवी का स्पोर्ट वेरिएंट उतारेगी। 

यदि एंडेवर के इस स्पोर्ट वेरिएंट को भारत में लॉन्च किया जाता है तो इसकी एक्स-शोरूम प्राइस टाइटेनियम वेरिएंट (₹ 28.20 लाख) से कम होगी।  

सौजन्य

साथ ही पढ़ें: फोर्ड-महिंद्रा साथ मिलकर तैयार करेगी एमपीवी,कॉम्पैक्ट एसयूवी और मिड साइज़ एसयूवी, हेक्टर और किया सेल्टोस को देगी टक्कर

द्वारा प्रकाशित

फोर्ड एंडेवर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?