• लॉगिन / रजिस्टर

ऑटो एक्सपो-2016 में फिएट के पवेलियन में दिखेंगी ये कारें

प्रकाशित: जनवरी 28, 2016 02:28 pm । sumit

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फिएट भी ऑटो एक्सपो के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी एक्सपो में अपनी मौजूदा रेंज पुंटो ईवो, नई लीनिया और अवेंच्यूरा के अपडेट वर्जनों से पर्दा हटाएगी। इनके अलावा यहां पुंटो प्योर को भी लॉन्च किया जाएगा। इस कार का लंबे वक्त से इंतजार हो रहा है। पुंटो प्योर के अलावा ‘जीप’ ब्रांड की रेंज भी यहां देखने को मिलेगी।तो आइए जानते हैं उन कारों के बारे में जो फिएट के पवेलियन में आएंगी नज़र...

पुंटो प्योर

घरेलू बाजार में ओरिजनल पुंटो यानी पुंटो प्योर का फिएट फैंस लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। इसे तीन इंजनों में उतारा जाएगा। इनमें एक डीज़ल और दो पेट्रोल इंजन होंगे। डीज़ल वेरिएंट में 1.3 लीटर का इंजन मिलेगा। पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर और 1.4 लीटर इंजन का विकल्प रहेगा। 1.4 लीटर पेट्रोल इंजन 90बीएचपी की पावर देगा। जो इसकी मुख्य प्रतिद्वंदी हुंडई एलीट-आई20, फॉक्सवेगन पोलो और मारूति बलेनो को टक्कर देने में मदद करेगा।

जीप रैंग्लर

जीप रैंग्लर दुनिया की सबसे मशहूर ऑफ-रोडर कार है। इसे पेट्रोल व डीज़ल दोनों इंजन ऑप्शन में पेश किया जाएगा। पेट्रोल वेरिएंट में 3.6 लीटर का इंजन आएगा, जो 285एचपी की पावर और 352एनएम का टॉर्क देगा। डीज़ल वेरिएंट में 2.8 लीटर का इंजन मिलेगा, जो 197एचपी की पावर और 451एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर भी मिलेंगे।

जीप ग्रैंड चेरोकी

घरेलू बाजार में जीप ग्रैंड चेरोकी के आने की चर्चा लंबे वक्त से चल रही है। माइलेज बढ़ाने के लिए इसमें क्वाड्रा-लिफ्ट एयर सस्पेंशन सिस्टम का इस्तेमाल किया जा सकता है। पावर स्पेसिफिकेशन के बारे में अभी तक ऑफिशियली जानकारी नहीं मिली है। संभावना है इसमें 3.0 लीटर डीज़ल इंजन मिलेगा, जो 236बीएचपी की पावर देगा। इसमें 8-स्पीड जेडएफ ऑटोमैटिक गियर बॉक्स आएगा।

जीप ग्रैंड चेरोकी एसआरटी

यह चेरोकी का और ज्यादा पावरफुल वर्जन है। इसमें 6.4 लीटर हेमी (एचईएमआई) इंजन मिलेगा, जो 475बीएचपी की पावर व 644एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। केबिन में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया जाएगा, जो 19 स्पीकरों वाले साउंड सिस्टम से जुड़ा होगा। इंफोटेंमेंट सिस्टम यह भी बताएगा कि चलने के दौरान कार कैसा प्रदर्शन कर रही है।

लीनिया 2016 (टिपो)

नेक्स्ट जनरेशन लीनिया को पहली बार इस्तांबुल ऑटो शो में पेश किया गया था। आकर्षक डिजायन के कारण इस सेडान को काफी सराहा भी गया। घरेलू बाजार में नई लीनिया को मौजूदा मॉडल की तरह 1.4 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ उतारा जाएगा, जो 145बीएचपी की पावर व 212एनएम का टॉर्क देगा। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स दिया जाएगा। पावर के आंकड़ों पर गौर करें तो यह सेडान सेगमेंट की सबसे पावरफुल कार होगी। इसके सस्पेंशन सिस्टम में भी बदलाव देखने को मिलेंगे।

अधिक पढ़ें:

ऑटो एक्सपो में नज़र आएंगी टोयोटा की ये तीन कारें

  • New Car Insurance - Save Upto 75%* - Simple. Instant. Hassle Free - (InsuranceDekho.com)
  • Sell Car - Free Home Inspection @ CarDekho Gaadi Store
द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?