फेसलिफ्ट टाटा टिगॉर इलेक्ट्रिक डीलरशिप पर आई नज़र, जल्द होगी लॉन्च

प्रकाशित: अगस्त 24, 2021 10:56 am । सोनूटाटा टिगॉर इलेक्ट्रिक

  • 2359 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा मोटर्स ने हाल ही में फेसलिफ्ट टिगॉर इलेक्ट्रिक से पर्दा उठाया है और इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। अब इस अकपमिंग इलेक्ट्रिक कार को टेल ब्लू कलर शेड में डीलरशिप पर देखा गया है। भारत में नई टिगोर ईवी को 31 अगस्त 2021 को लॉन्च किया जाएगा।

Facelifted Tata Tigor EV Could Promise A Range Close To 350km!

2021 टिगॉर ईवी फेसलिफ्ट टिगोर पर बेस्ड है। इसमें अधिकांश डिजाइन एलीमेंट रेगुलर आईसी इंजन वाले मॉडल से लिए गए हैं। इसमें फ्रंट ग्रिल और बंपर पर ट्राय-एरो पेटर्न दिया गया है। रेगुलर मॉडल से अलग दिखाने के लिए इसमें ईवी बैजिंग, फ्रंट ग्रिल की जगह ब्लैक पोर्शन, नीचे की तरफ ब्लू स्ट्रिप और फॉग लैंप्स के चारों ओर ब्लू टच दिया गया है।

इसमें नए अलॉय व्हील दिए जाएंगे। रेगुलर मॉडल में जहां 5-स्पोक व्हील दिए गए हैं वहीं इलेक्ट्रिक वर्जन में 4-स्पोक पेटर्न वाले व्हील मिलेंगे। इसके अलावा इसमें फ्रंट फेंडर पर ईवी बैज भी मिलेगा। इसमें जगह-जगह ब्लू हाइलाइट्स दिए गए हैं जो यह दिखाते हैं कि ये एक इलेक्ट्रिक कार है।

पीछे वाले हिस्से की बात करें तो यहां से यह करीब-करीब रेगुलर टिगॉर जैसी ही है। यहां बदलाव के तौर पर ईवी व जिप्ट्रॉन बैजिंग और पूरे रियर बंपर पर फैली एक ब्लू स्ट्रिप दी गई है।

इसके केबिन में ड्यूल-टोन थीम मिलेगी जो इसके रेगुलर मॉडल से अलग है। केबिन में एसी वेंट के चारों ओर ब्लू हाइलाइट्स मिलेंगे जो इसमें इलेक्ट्रिक कार वाला फील लाते हैं।

2021 टाटा टिगॉर ईवी में 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो एसी और पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप जैसे फीचर मिलेंगे। इसके अलावा इसमें एमआईडी के साथ सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया जाएगा। रियर पैसेंजर के लिए इसमें रियर यूएसबी पोर्ट और एसी वेंट्स नहीं मिलेंगे।

पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर मिलेंगे।

नई टिगोर ईवी में नेक्सन इलेक्ट्रिक वाली जिप्ट्रॉन टेक्नोलॉजी दी जाएगी। इसमें इलेक्ट्रिक मोटर लगी होगी जिसे 26केडब्ल्यूएच बैटरी पैक से पावर मिलेगी। इसका पावर आउटपुट 75पीएस/170एनएम होगा। इस इलेक्ट्रिक सेडान को स्टैंडर्ड वॉलबॉक्स चार्जर से 0 से 80 फीसदी चार्ज होने में 8.5 घंटा लगेंगे, वहीं फास्ट चार्जर से यह टाटा कार महज 60 मिनट में 80 फीसदी चार्ज हो जाएगी। कंपनी ने अभी तक इसकी रेंज का खुलासा नहीं किया है, लेकिन अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसका अपडेट मॉडल फुल चार्ज में 350 किलोमीटर के करीब रेंज दे सकता है।

भारत में नई टाटा टिगॉर इलेक्ट्रिक की प्राइस 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के करीब हो सकती है। इसे तीन वेरिएंट एक्सएम, एक्सजेड प्लस और एक्सजेड प्लस ड्यूल टोन में पेश किया जाएगा। इसके कंपेरिजन में अभी कोई गाड़ी मौजूद नहीं है, हालांकि जल्द ही इसकी टक्कर में महिद्रा केयूवी100 इलेक्ट्रिक आने वाली है।

यह भी पढ़ें : कार स्क्रैपेज पॉलिसी से जुड़े वो सभी सवाल जिनके जवाब आपको मिलेंगे यहां

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा टिगॉर इलेक्ट्रिक पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • टाटा टिगॉर इलेक्ट्रिक
  • कार

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
×
We need your सिटी to customize your experience