• लॉगिन / रजिस्टर

सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस Vs जीप कंपास Vs हुंडई ट्यूसॉन Vs टोयोटा फॉर्च्यूनर Vs फोर्ड एंडेवर: प्राइस कंपेरिजन

प्रकाशित: अप्रैल 07, 2021 09:19 pm । सोनू

  • 1685 व्यूज़
  • Write a कमेंट

सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस भारत में लॉन्च हो गई है। यह एसयूवी कार दो वेरिएंट फील और शाइन में उपलब्ध है। इसे 2.0 लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया है जो 177 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इंजन के साथ इसमें 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। सी5 एयरक्रॉस एक प्रीमियम 5 सीटर एसयूवी कार है जिसमें 12.3 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर मिलते हैं। यहां हमने कीमत के मोर्चे पर इसका कंपेरिजन इसकी प्राइस रेंज में आने वाली एसयूवी कारों से किया है। इनमें से कौनसी है पैसा वसूल कार, जानेंगे यहांः-

सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस

जीप कंपास

हुंडई ट्यूसॉन

फॉक्सवैगन टिग्वान (संभावित)

टोयोटा फॉर्च्यूनर

फोर्ड एंडेवर

   

जीएलएस 4x4 डीजल एटी - 27.33 लाख रुपये

     
 

एस 4x4 डीजल एटी - 28.29 लाख रुपये

 

कंफर्टलाइन - 28 लाख रुपये

   

फील - 29.90 लाख रुपये/ 30.40 लाख रुपये (ड्यूल टोन)

   

हाईलाइन - 30 लाख रुपये

4x2 पेट्रोल एमटी - 30.34 लाख रुपये

टाइटेनियम डीजल एटी - 29.99 लाख रुपये

शाइन - 31.90 लाख रुपये

     

4x2 पेट्रोल एटी - 31.93 लाख रुपये

 
       

4x2 डीजल एटी - 32.84 लाख रुपये

टाइटेनियम प्लस डीजल एटी - 33.10 लाख रुपये

  • सिट्रोएन सी5 एयरकॉस यहां जीप कंपास और हुंडई ट्यूसॉन के टॉप वेरिएंट से ज्यादा महंगी है। इसमें सेगमेंट की दूसरी कारों की तरह ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम नहीं दिया गया है।
  • 2021 फॉक्सवैगन टिग्वान की प्राइस इसके काफी करीब हो सकती है। फेसलिफ्ट टिग्वान को अभी लॉन्च नहीं किया गया है। यह कार केवल पेट्रोल इंजन में आ सकती है।
  • सिट्रोएन ने सी5 एयरक्रॉस की कीमत टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर के बेस मॉडल के करीब रखी गई है। ये दोनों ही गाड़ियां सी5 एयरक्रॉस से ज्यादा बड़ी हैं और 7 सीटर कॉन्फिग्रेशन में मिलती हैं।
  • सी5 एयरक्रॉस में इंडिपेंडेंट फुल साइज रियर सीट जैसा नया फीचर दिया है। इन सीटों की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इनमें से आप किसी को भी अपनी जरूरत के हिसाब से इंडिविजुअली स्लाइड, रिक्लाइन और फोल्ड कर सकते हैं। 

  • जीप कंपास के टॉप मॉडल की ऑफ रोडिंग कैपेसिटी सबसे बेस्ट है। हालांकि ट्रेलहॉक को फेसलिफ्ट वर्जन अभी लॉन्च नहीं हुआ है। इसमें पावर एडजस्टेबल फ्रंट सीट, 360 डिग्री पार्किंग कैमरा और ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर दिए गए हैं। हमने ऊपर टेबल में कंपास के एस वेरिएंट को भी लिस्ट किया है जो सी5 एयरक्रॉस के बेस मॉडल से 1.61 लाख रुपये सस्ता है। इतना सस्ता होने के बावजूद इसमें ड्यूल पेन सनरूफ, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम मिलता है जबकि सी5 एयरक्रॉस के बेस मॉडल में इनका अभाव है।
  • ट्यूसॉन की फीचर लिस्ट सी5 एयरक्रॉस से मिलती-जुलती है। हालांकि यह इसके एंट्री लेवल वेरिएंट से करीब 2.57 लाख रुपये तक सस्ती पड़ती है।
द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?