• English
  • Login / Register

सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस के फेसलिफ्ट मॉडल से यूरोप में उठा पर्दा, जानिए क्या कुछ मिले अपडेट्स

प्रकाशित: जनवरी 12, 2022 07:26 pm । भानुसिट्रॉन सी5 एयरक्रॉस

  • 2327 व्यूज़
  • Write a कमेंट

2022 सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस से यूरोप में पर्दा उठाया गया है जो वहां 2022 के दूसरे क्वार्टर तक लॉन्च की जाएगी। इस एसयूवी के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कंपनी ने कुछ जरूरी बदलाव किए हैं। 

2022 Citroen C5 Aircross

इस कार के फ्रंट प्रोफाइल में प्रमुख बदलाव किए गए हैं जिससे इसके आगे के लुक्स काफी शार्प और क्लासी बन गए हैं। इसमें नई ग्लॉस ब्लैक ग्रिल दे दी गई है जिसके बीच में लोगो लगा है। ये लाइंस स्पिल्ट एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स तक जा रही है वहीं इसके एलईडी हेडलैंप्स को भी अपडेट किया गया है। 

सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस एसयूवी के फ्रंट बंपर पर भी कंपनी ने बदलाव किए हैं जहां बड़ा एयर इनटेक और सिल्वर बंपर लिप दी गई है। हालांकि फॉगलैंप की हाउसिंग में बदलाव नहीं हुआ है। इसके साइड प्रोफाइल में भी ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं और केवल यहां नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। रियर प्रोफाइल में भी केवल नए एलईडी टेललाइट ग्राफिक देकर अपडेट किया गया है। ये एसयूवी नए एक्ल्प्सि ब्लू शेड में उपलब्ध रहेगी। 

2022 Citroen C5 Aircross

2022 एयरक्रॉस एसयूवी के सेंटर कंसोल के डिजाइन को पूरी तरह से बदल दिया गया है। इस कार के केबिन में नया फ्री स्टैंडिंग 10 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,एडिशनल यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और एसी वेंट्स को नई पोजिशनिंग दी गई है। गियर लिवर और ट्रेक्शन कंट्रोल मोड नॉब की जगह छोटे स्विचेज़ ने ले ली है। इसके अलावा इस कार में अब 15 मिलीमीटर की एक्सट्रा लेयर वाली हाई डेंसिटी फोम से बनी ज्यादा कंफर्टेबल सीट्स दी गई है। 

यह भी पढ़ें:सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस : फर्स्ट ड्राइव रिव्यू

2022 Citroen C5 Aircross

पहले की तरह इस कार में डुअल ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, मसाज फंक्शन के साथ पावर्ड फ्रंट सीट्स (केवल ड्राइवर के लिए), स्लाइड और रिक्लाइन फंक्शन के साथ इंडिपेंडेंट रियर सीट्स, 12.3 इंच का पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, छह एयरबैग, ट्रैक्शन कंट्रोल मोड और एक 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स भी मौजूद रहेंगे। इस कार के यूरोपियन मॉडल में एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, पार्क असिस्ट, लेन-कीप असिस्ट और ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे फीचर्स से लैस एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम भी दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: सिट्रोएन सी3 टेस्टिंग के दौरान आई नज़र, जल्द होगी लॉन्च

फेसलिफ्टेड सी5 एयरक्रॉस एसयूवी में पहले की तरह पेट्रोल और डीजल इंजन के ऑप्शंस रखे गए है। इसका एक प्लग इन हाइब्रिड वेरिएंट भी उतारा गया है जिसका कंबाइंड आउटपुट 225 पीएस होगा। पीएचईवी वेरिएंट को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक मोड पर 62 किलोमीटर तक ड्राइव किया जा सकेगा। 


सिट्रोएन की ओर से सी5 के इस अपडेटेड मॉडल को भारत में 2023 तक लॉन्च किया जा सकता है। इसमें मौजूदा मॉडल की तरह 177 पीएस की पावर देने वाले डीजल इंजन की ही एकमात्र चॉइस रखी जाएगी जिसके साथ 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का कॉम्बिनेशन मिलेगा। अभी सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस एसयूवी की प्राइस 32.23 लाख रुपये से लेकर 33.78 लाख रुपये के बीच है। यहां इसका मुकाबला   फोक्सवैगन टिग्वान, हुंडई ट्यूसॉन और जीप कंपास जैसी कारों से है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

सिट्रॉन सी5 एयरक्रॉस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience