• English
  • Login / Register

मिनी कूपर एस 2024 की बुकिंग हुई शुरू, जल्द सामने आएगी कीमत

प्रकाशित: जून 11, 2024 05:56 pm । भानु

  • 500 Views
  • Write a कमेंट

New Mini Cooper S bookings open

  • बुकिंग हुई शुरू,जल्द सामने आएगी कीमत 
  • ऑक्टागॉनल फ्रंट ग्रिल और आइकॉनिक यूनियन जैक मोटिफ के साथ एलईडी टेललाइट्स दी गई है इसमें 
  • 9.4 इंच राउंड शेप्ड ओएलईडी टचस्क्रीन दिया गया है इसके इंटीरियर में 
  • 2 लीटर 4 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल (204 पीएस/300 एनम) इंजन दिया गया है मिनी कूपर एस में 

भारत में एकबार फिर से आइकॉनिक कार मिनी कूपर जनरेशन 5 मॉडल अवतार के रूप में वापसी करने जा रही है जिसको नई स्टाइलिंग और अपडेटेड इंटीरियर दिया गया है। इस नए मॉडल की बुकिंग शुरू की जा चुकी है और इसकी कीमत से जल्द पर्दा उठाया जा सकता है। 

एक्सटीरियर

2024 मिनी कूपर का डिजाइन तो स्लीक है जबकि इसका क्लासिक सा शेप आज भी बरकरार है। इसमें अब नई ऑक्टागॉनल फ्रंट ग्रिल दे दी गइ्र है जिसके दोनों ओर नए राउंड शेप्ड की एलईडी हेडलाइट्स के साथ डेटाइम रनिंग लैंप्स पर कस्टमाइजेबल लाइट पैटर्न दिए गए हैं।

New Mini Cooper S front design

साइड प्रोफाइल की बात करें तो यहां 17 इंच के नए अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जिन्हें 18 इंच की यूनिट्स से अपग्रेड भी किया जा सकता है। इसके बैक पोर्शन में सीक्वेंशियल इंडिकेटर्स के साथ नए डिजाइन की एलईडी टेललाइट्स दी गई है साथ ही यहां आइकॉनिक यूनियन जैक मोटिफ भी दिया गया है। 

New Mini Cooper S rear three-fourth design

मिनी ने अपकमिंग कूपर एस में 5 कलर्स: ओशियन वेव ग्रीन,सनी साइड येलो,ब्रिटिश रेसिंग ग्रीन,चिल रेड II और ब्लेजिंग ब्लू के ऑप्शंस रखे हैं। 

इंटीरियर

2024 मिनी कूपर का इंटीरियर एकदम नया है जिसमें आइकॉनिक सर्कुल थीम को मेंटेन किया गया है और यहां 9.4 इंच राउंड शेप्ड ओएलईडी टचस्क्रीन दी गई है। ट्रेडिशनल इंस्टरुमेंट क्लस्टर के बजाए इसमें सेंट्रल स्क्रीन पर ही कार से जुड़ी सारी इंफॉर्मेशन मिलेगी। 

New Mini Cooper S interiors

इसमें पार्किंग ब्रेक,ग्रियर सलेक्टर,स्टार्ट स्टॉप की/एक्सपीरियंस मोड टॉगल और वॉल्यूम कंट्रोल को सेंटर कंसोल के नीचे एक टॉगल बार में अरेंज किया गया है। जहां आमतौर पर गियर लिवर होता है वहां वायरलेस चार्जिंग ट्रे दे दी गई है। केबिन में खुलेपन के लिए एक पैनोरमिक ग्लास रूफ भ दी गई है और इसकी रियर सीट 60:40 के अनुपात में फोल्ड हो सकती है जिससे ट्रंक स्पेस 210 लीटर से बढ़कर 725 लीटर का हो जाएगा। 

New Mini Cooper S toggle bar

फीचर्स की बात करें तो नई मिनी कूपर एस कार में हेड-अप डिस्प्ले, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स,  मसाज फंक्शन वाली ड्राइवर की सीट, एम्बिएंट लाइटिंग, एक इलेक्ट्रोक्रोमिक इनसाइड रियरव्यू मिरर, ऑटो एसी और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

पावरट्रेन

2024 मिली कूपर एस कार में 2 लीटर 4 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 204 पीएस की पावर और 300 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। पहले से ये कार 26 पीएस ज्यादा पावरफुल हो गई है जिसमें अब 20 एनएम ज्यादा टॉर्क भी मिलेगा। इसे 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में 6.6 सेकंड्स का समय लगेगा जो मौजूदा मॉडल के मुकाबले 0.1 सेकंड कम है। इसमें 7 स्पीड ड्युअल क्लच ट्रांसमिशन दिया गया है। 

सेफ्टी

New Mini Cooper S

सेफ्टी के लिए इस कार में 6 एयरबैग, ब्रेक असिस्ट के साथ एबीएस, लेवल-1 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस), ट्रैक्शन कंट्रोल, डायनेमिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें पेडिस्ट्रियन वॉर्निंग स्टैंडर्ड और ब्लाइंड स्पॉट वॉर्निंग सिस्टम ऑप्शन के तौर पर दिया गया है। 

कीमत और मुकाबला

2024 मिनी कूपर की कीमत से अभी पर्दा नहीं उठाया गया है। हालांकि मिनी कूपर एस 3 डोर कार के मौजूदा मॉडल की कीमत 42.7 लाख रुपये एक्सशोरूम है। नए मॉडल में ज्यादा फीचर्स होने से इसकी कीमत ज्यादा हो सकती है। सीधे तौर पर तो इसका मुकाबला किसी दूसरी कार से नहीं है मगर ये बीएमडब्ल्यू एक्स1,मर्सिडीज बेंज जीएलए और ऑडी क्यू3 जैसी कारों का विकल्प बन सकती है। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News

ट्रेंडिंगकारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience