बीएमडब्ल्यू आईएक्स इलेक्ट्रिक एसयूवी भारत में 13 दिसंबर को होगी लॉन्च

प्रकाशित: नवंबर 30, 2021 03:12 pm । स्तुतिबीएमडब्ल्यू आईएक्स

  • 1756 व्यूज़
  • Write a कमेंट

BMW iX

  • अंतरराष्ट्रीय मार्केट में आईएक्स कार दो वेरिएंट में उपलब्ध है।
  • डब्ल्यूएलटीपी के अनुसार, इसके 71 किलोवाट आवर और 105 किलोवाट आवर बैटरी पैक्स क्रमशः 425 किलोमीटर और 630 किलोमीटर की रेंज देते हैं।
  • इसमें 12.3-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 14.9-इंच टचस्क्रीन यूनिट और ऑप्शनल हेड-अप डिस्प्ले दिए गए हैं।
  • भारत में इसकी प्राइस 1 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) रखी जा सकती है।

बीएमडब्ल्यू भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार आईएक्स को 13 दिसंबर को लॉन्च करेगी।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में यह ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी कार दो वेरिएंट आईएक्स एक्सड्राइव40 (330 पीएस/630 एनएम) और आईएक्स एक्सड्राइव50 (530 पीएस/765 एनएम) में उपलब्ध है। इन दोनों वेरिएंट के साथ ड्यूल मोटर सेटअप और ऑल-व्हील-ड्राइव ड्राइवट्रेन दी गई है। जल्द ही कंपनी भविष्य में इसके लाइनअप में आईएक्स एम60 वेरिएंट भी शामिल करेगी।

BMW iX charging

एक्सड्राइव 40 और 50 में क्रमशः 71 किलोवाट आवर और 105 किलोवाट आवर के बैटरी पैक्स लगे हुए हैं। डब्ल्यूएलटीपी के अनुसार, इसका एक्सड्राइव40 वेरिएंट 425 किलोमीटर की रेंज तय करता है, जबकि इसका एक्सड्राइव 50 वेरिएंट सिंगल चार्ज पर 630 किलोमीटर की रेंज देता है। बीएमडब्ल्यू आईएक्स200 वाट तक की फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। यह गाड़ी 40 मिनट में 0 से 80 परसेंट तक चार्ज हो जाती है।

BMW iX cabin

बीएमडब्ल्यू की इस इलेक्ट्रिक कार की डैशबोर्ड डिज़ाइन एकदम क्लीन है और इसमें हैक्सागोनल शेप्ड स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। इसमें सबसे बड़ा आकर्षण का केंद्र ड्यूल डिस्प्ले सेटअप है जिसे लेटेस्ट मर्सिडीज़ कारों में देखा गया था। आईएक्स में 12.3-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और 14.9-इंच टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है जो बीएमडब्ल्यू के लेटेस्ट आइड्राइव इंफोटेनमेंट सॉफ्टवेयर के साथ आता है।

इसके अलावा इसमें ऑप्शनल बाउर और विल्किन साउंड सिस्टम 4डी ऑडियो के साथ, 5जी मोबाइल कनेक्टिविटी और पैनोरमिक सनरूफ भी दिया गया है। पैसेंजर सेफ्टी के लिए इसमें एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) दिया गया है जिसके तहत लेन कीप असिस्ट, फ्रंट कोलिजन वार्निंग और रिमोट थेफ़्ट रिकॉर्डर शामिल है। अनुमान है कि यही फीचर्स कंपनी भारत आने वाली बीएमडब्ल्यू आईएक्स में भी दे सकती है।

भारत में बीएमडब्ल्यू आईएक्स को इंपोर्ट करके बेचा जाएगा। अनुमान है कि इसकी प्राइस 1 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) रखी जा सकती है। बीएमडब्ल्यू की भारत में अगले छह महीनों में तीन कारें लॉन्च करने की योजना है जिनमें से यह पहली गाड़ी होगी।

BMW iX rear

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी कार का मुकाबला मर्सिडीज़ बेंज ईक्यूसी, ऑडी ई-ट्रोन और जगुआर आई-पेस से होगा।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

बीएमडब्ल्यू आईएक्स पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
×
We need your सिटी to customize your experience