• लॉगिन / रजिस्टर

बीएमडब्ल्यू ने दिखाया 8-सीरीज कूपे का कॉन्सेप्ट, जानिये कब होगी लॉन्च

प्रकाशित पर मई 26, 2017 05:30 pm द्वारा rachit shad for बीएमडब्ल्यू 8 सीरीज

  • 12 व्यूज़
  • Write a कमेंट

बीएमडब्ल्यू ने आखिरकार उस कार की झलक दिखा ही दी जिसका लंबे वक्त से इंतजार हो रहा था, कंपनी ने 8-सीरीज कूपे के कॉन्सेप्ट से पर्दा उठाया है। इसका डिजायन बीएमडब्ल्यू की मौजूदा कारों से एकदम अलग है, संभावना है कि इसका प्रोडक्शन वर्जन कॉन्सेप्ट के काफी करीब होगा, अंतरराष्ट्रीय बाजार में 8-सीरीज कूपे को अगले साल यानी 2018 में उतारा जाएगा।

इटली में आयोजित एक इवेंट के दौरान पेश की गई 8-सीरीज कूपे में 90 के दशक वाली बीएमडब्ल्यू कारों की झलक दिखाई देती है, हालांकि इसके डिजायन को आज के हिसाब से मॉर्डन और आकर्षक बनाया गया है। कॉन्सेप्ट कार में दिए 21 इंच के अलॉय व्हील्स को खासतौर पर कॉन्सेप्ट के लिए तैयार किया गया है। इसके बड़े और चौड़े व्हीलआर्च इशारा करते हैं कि यह रियर-व्हील-ड्राइव कार होगी। कॉन्सेप्ट कार को बार्सिलोना ग्रे लिक्विड कलर में रखा गया है, इसका ट्रंक लिड स्पॉइलर भी इसी कलर में है। इस में बड़े एयर वेंट्स लगे हैं, जिन्हें बम्पर के ऊपर रखा गया है।

कॉन्सेप्ट कार में आगे की तरफ बीएमडब्ल्यू की बड़ी और आइकॉनिक सिल्वर किडनी ग्रिल दी गई है, जो सबका ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब रहती है, इस पर काफी क्रोम का इस्तेमाल हुआ है। ग्रिल के दोनों ओर शार्प डिजायन वाली हैडलाइटें लगी हैं। पीछे की तरफ ध्यान दें तो यहां कर्वी टेललैंप्स और ट्विन एग्जॉस्ट पाइप दिए गए हैं, ज्यादा चौड़ा पिछला हिस्सा इसके फ्यूचरस्टिक कूपे डिजायन को अच्छे से सामने लाता है।

केबिन को लग्ज़री और स्पोर्टी बनाने में कंपनी ने कोई कसर नहीं छोड़ी है, इस में इस्तेमाल हुई डार्क ब्राउन और फोर्ज्ड व्हाइट मैरिनो कॉम्बिनेशन वाली ड्यूल-टोन लैदर अपहोल्स्ट्री और हाथ से दी गई एल्यूमिनियम फिनिशिंग इस के लग्ज़री अहसास को उभार देती है। इन चीजों के अलावा इस के इंटीरियर में कई जगह आई-ड्राइव कंट्रोलर पर स्वरॉस्की ग्लास का इस्तेमाल हुआ है।  

इंजन से जुड़ी जानकारी कंपनी ने अभी तक नहीं दी है, हालांकि यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह काफी पावरफुल लग्ज़री स्पोर्ट्स कार होगी, जो लग्ज़री के साथ-साथ हाई पावर परफॉर्मेंस डिलीवर करेगी।

द्वारा प्रकाशित

बीएमडब्ल्यू 8 सीरीज पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?