• लॉगिन / रजिस्टर

बेंटले ने पेश की सबसे फुर्तीली और तेज़ रफ्तार फ्लाइंग स्पर

Published On sep 09, 2016 01:47 pm By arun

  • 10 Views
  • Write a comment

लग्ज़री कारों के लिए दुनियाभर में मशहूर बेंटले ने नई फ्लाइंग स्पर का नया अवतार पेश किया है। नई फ्लाइंग स्पर डब्ल्यू-12एस को लग्ज़री कंफर्ट के साथ-साथ फुर्तीली परफॉर्मेंस के लिए भी तैयार किया गया है। यह बेंटले की पहली कार है जो 200 मील प्रति घंटा (322 किलोमीटर प्रति घंटा) से ज्यादा की रफ्तार पा सकती है। नई फ्लाइंग स्पर डब्ल्यू-12एस की टॉप स्पीड 202 मील प्रति घंटा यानी 325 किलोमीटर प्रति घंटा है।

फ्लाइंग स्पर डब्ल्यू-12एस चार दरवाज़ों वाली हाई एंड लग्ज़री कार है। इस में 6.0 लीटर का डब्ल्यू-12 इंजन लगा है, यह इंजन 635 पीएस की ताकत और 820 एनएम का टॉर्क देता है। 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 4.5 सेकंड का वक्त लगता है। इसमें ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम लगा है।

डिजायन के मामले में थोड़े बदलाव हुए हैं। कार की ग्रिल, विंडो के आस-पास, पिछले बंपर, डोर हैंडल इंसर्ट और हैडलाइट वॉशर कैप में में ग्लॉसी ब्लैक कलर का इस्तेमाल हुआ है। इसके अलावा हैडलाइट और टेललाइट में भी ब्लैक ट्रीटमेंट मिलेगा। डी पिलर यानी पिछले दरवाजों के साइड में डब्ल्यू-12एस की बैज़िंग दी गई है। साइड में 21 इंच के खूबसूरत अलॉय व्हील दिए गए हैं।

केबिन की बात करें तो डब्ल्यू-12एस का इंटीरियर बाकी मॉडलों से अलग है, हालांकि इसे पारंपरिक बेंटले की तरह हाथ से तैयार किया गया है। सीटों में ड्यूल कलर लैदर अपहोल्स्ट्री मिलेगी। लैदर के अलावा सैटिन कार्बन फाइबर वाले ट्रिम्स का इस्तेमाल हुआ है। सीट हैडरेस्ट और स्कफ प्लेट्स पर डब्ल्यू-12एस की बैज़िंग मिलेगी। थ्री स्पोक वाला स्पोर्ट प्लस स्टीयरिंग व्हील और गियरशिफ्ट पैडल स्टैंडर्ड मिलेंगे।   

कुल मिलाकर बेंटले ने डब्ल्यू-12एस के साथ एक लग्ज़री लिमोज़िन कार को ऐसे अवतार में बदल दिया है जो ताकत और फुर्ती के मामले में स्पोर्ट्स कारों को टक्कर देने की क्षमता रखती है।

Published by

Write your Comment

Read Full News
  • Trending
  • Recent
×
आपका शहर कौन सा है?