• लॉगिन / रजिस्टर

अशोक लीलैंड ने बंद की "स्टाइल", अब देगी कमर्शियल सेग्मेंट पर ध्यान

संशोधित: जुलाई 02, 2015 02:42 pm | sourabh | अशोक लीलैंड स्टाइल

  • 19 व्यूज़
  • Write a कमेंट

अग्रणी वाहन निर्माता कम्पनी अशोक लीलैंड ने अपनी एमपीवी स्टाइल को बंद करने की घोषणा की है, अब कम्पनी मुख्य रूप से अपने कमर्शियल सेग्मेंट पर ध्यान दे रही है। MVP स्टाइल की मैन्यूफेक्चरिंग एक ज्योइंट वेंचर के तहत हुई थी जिसमें अशोक लीलैंड की स्वामित्व कंपनी हिन्दुजा ग्रुप व जापानी कंपनी निसान मोटर्स शामिल थी। निसान ईवालिया पर बेस्ड इस एमपीवी में 1.5 लीटर k9k इंजन लगा था, जो रेनो डस्टर व हालही में लाॅन्च हुई एमपीवी रेनो लाॅजी के बराबर पावर जेनरेट करने में सक्षम थी।

इस मौके पर अशोक लीलैंड के प्रमुख विनोद के. दासारी ने बताया कि ‘’बाजार में अच्छा रेसपोंस नहीं मिलने की वजह से हमने स्टाइल का प्रोडक्शन बंद किया है। संभावनाओं को देखते हुए ही इस सेग्मेंट में फिर से लौट सकते हैं।’’

दूसरी ओर, कंपनी ने इस ज्योइंट वेंचर में बिना किसी बदलाव के 224 करोड़ रुपए खर्च करने का निर्णय कर लिया है। इसके अलावा, बस सेग्मेंट को और बढ़ावा देने के लिए अफ्रिका, मध्य पूर्व में एक एसेम्बली प्लांट लगाने का भी फैसला लिया गया है। वहीं, प्रधानमंत्री की पहल पर ‘मेक इन इण्डिया’ (भारत में बनाओ) अभियान के तहत अषोक लीलैंड जल्द ही भारत में भी अपना एसेम्बली प्लांट शुरू करेगी। इसके लिए प्रत्येक प्लांट में 20 करोड़ रुपए खर्च करने की आवश्यकता होगी और इस तरह अशोक लीलैंड का कुल निवेश 100 करोड़ रुपए होगा।

अशोक लीलैंड आने वाले कुछ महिनों में अपनी LCV लाॅन्च करने जा रही है और कंपनी को उम्मीद है कि उनका यह प्रयास कमर्शियल मार्केट में अपनी पुरानी छवि बरकरार रखने में सफर होगा।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

अशोक लीलैंड स्टाइल पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
m
manju bajaj
Feb 4, 2020 6:04:32 PM

New Commercial car kb launch ho rhi jo4ya5 lakh k beech ki ho jiski sitter5ya6 ho

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    ×
    आपका शहर कौन सा है?