• लॉगिन / रजिस्टर

होंडा डब्ल्यूआर-वी से जुड़ी पांच दिलचस्प बातें

प्रकाशित: फरवरी 27, 2017 05:39 pm । cardekhoहोंडा डब्ल्यूआरवी 2017-2020

  • 17 व्यूज़
  • Write a कमेंट

होंडा, डब्ल्यूआर-वी के साथ कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कदम रखने वाली है, डब्ल्यूआर-वी को मार्च के मध्य में लॉन्च किया जाएगा। यह सिटी और जैज़ वाले प्लेटफार्म पर बनी है, इस में जैज़ वाला 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर का डीज़ल इंजन मिलेगा। पेट्रोल वर्जन में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड और सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी आएगा, डीज़ल वर्जन में केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा। इसका केबिन काफी हद तक जैज़ जैसा ही है। यहां हम लाए हैं होंडा डब्ल्यूआर-वी से जुड़ी वो पांच दिलचस्प बातें जो कई मामलों में इसे बनाती हैं कुछ खास और अलग...

1. इंफोटेंमेंट सिस्टम

होंडा डब्ल्यूआर-वी में फेसलिफ्ट सिटी सेडान वाला 7 इंच का डिजिपैड टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा। इस में ब्लूटूथ ऑडियो स्ट्रीमिंग, टेलिफोन फंक्शन, एसडी कार्ड नेविगेशन सिस्टम और ऑडियो-विजुअल की सुविधा मिलेगी। इस में एचडीएमआई पोर्ट और यूएसबी के अलावा वाई-फाई और मिररलिंक कनेक्टिविटी की सुविधा भी मिलेगी। इस में सीडी ड्राइव और ऑक्स पोर्ट की सुविधा नहीं मिलेगी।

2. सनरूफ

यह होंडा जैज़ पर बनी है, लेकिन कई मामलों में यह सिटी सेडान से भी मिलती-जुलती है। सिटी की तरह इस के टॉप वेरिएंट में सनरूफ दी जा सकती है।

3. क्रूज़ कंट्रोल

होंडा डब्ल्यूआर-वी में क्रूज़ कंट्रोल भी मिलेगा। क्रूज़ कंट्रोल काफी अच्छा फीचर है, इसके लिए आपको खुली सड़कें और व्यवस्थित ट्रैफिक वाला शहर मिलना चाहिये। भारत में सिटी ड्राइविंग के हिसाब से तो क्रूज़ कंट्रोल ज्यादा मददगार नहीं है, लेकिन हाईवे पर राइड करने वालों के लिए यह एक बेहतर फंक्शन है। इसके केबिन में मैज़िक सीटें और पुश बटन इंजन स्टार्ट/स्टॉप की सुविधा भी मिलने की संभावना है।   

4. ग्राउंड क्लीयरेंस

होंडा से सबसे बड़ी शिकायत होती है उसकी कारों का कम ग्राउंड क्लीयरेंस, लेकिन डब्ल्यूआर-वी के मामले में ऐसा नहीं होगा, उम्मीद है कि इस में 200 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलेगा। इतना ही ग्राउंड क्लीयरेंस फोर्ड ईकोस्पोर्ट में भी आता है। 200 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस की वजह से डब्ल्यूआर-वी उबड़-खाबड़ रास्तों को आसानी से पार कर जाएगी।

5. जैज़ की तुलना में ज्यादा बड़ी

कद-काठी के मामले में होंडा डब्ल्यूआर-वी, जैज़ से आगे है। जैज़ में 2530 एमएम का व्हीलबेस मिलता है, जबकि डब्ल्यूआर-वी में 2555 एमएम का व्हीलबेस मिलेगा। ऊंचाई और चौड़ाई के मामले में भी डब्ल्यूआर-वी आगे है, डब्ल्यूआर-वी की चौड़ाई 1730 एमएम और ऊंचाई 1600 एमएम है। डब्ल्यूआर-वी के ब्राजील मॉडल की लम्बाई 4 मीटर है, भारत में भी इसकी लंबाई चार मीटर के अंदर हो सकती है।

यह भी पढें :

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

होंडा डब्ल्यूआरवी 2017-2020 पर अपना कमेंट लिखें

17 कमेंट्स
1
R
rajesh kumar
Mar 1, 2017 10:58:02 AM

I am looking to buy WR-V IN EXCHANGE ( Swift VDI ) . My car is Delhi Registered of white colour ( DIESEL) ,single owner ( cash down purchased ) . only 37000 km DONE . MODEL 2014 . PLEASE ADVISE EXCHANGE VALUE.

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    a
    amar pahujani
    Mar 1, 2017 10:03:41 AM

    Actually I am thinking of buying Martuti Vitara Breeza. But I thought WR-V will be launching mid March 2017, so after test drive WR-V, will decide out of two. What about reverse camera in WR-V?

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      c
      c.r.k.prasad.
      Feb 28, 2017 11:09:08 PM

      WHEN IT WILL LAUNCH WHAT WILL BE THE PRICE.

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        Read Full News
        ×
        आपका शहर कौन सा है?