• English
  • Login / Register

2024 पोर्श पैनामेरा भारत में पहली बार हुई शोकेस

प्रकाशित: मई 06, 2024 12:46 pm । भानुपोर्श पैनामेरा

  • 220 Views
  • Write a कमेंट

Porsche Panamera

भारत में 5 महीने पहले लॉन्च हुई थर्ड जनरेशन पोर्श पैनामेरा आखिरकार यहां शोकेस हो चुकी है। 1.69 करोड़ रुपये की कीमत वाली 2024 पैनामेरा की डिजाइन को अपडेट दिया गया है साथ ही इसमें स्पोर्टी और फीचर लोडेड केबिन भी दिया गया है। इसके अलावा इस कार मेंं वी6 पावरट्रेन भी दिया गया है। इस 4 डोर कार में और क्या कुछ दिया गया है खास,ये आप जानेंगे आगे:

एक्सटीरियर

Porsche Panamera Side

पिछले जनरेशन मॉडल के कंपेरिजन में 2024 पैनामेरा के डिजाइन में मामूली बदलाव किए गए हैं। इसके फ्रंट में बड़े एयर डैम्स के साथ नए डिजाइन का बंपर दिया गया है और इसमें टेकेन की तरह नई हेडलाइट्स भी दी गई है। 

Porsche Panamera Rear

इसके साइड में नए अलॉय व्हील्स और नए ​व्हील डिजाइन के ऑप्शंस भी दिए गए हैं। रियर पोर्शन की बात करें तो यहां भी नई डिजाइन देखने को मिलती है जहां अब कनेक्टेड एलईडी टेललाइट्स दे दी गई हैं। 

इंटीरियर

Porsche Panamera Interior

पैनामेरा का केबिन पोर्श की टेकेन या कैयेन जैसी दूसरी कारों जैसा ही है। इसका डैशबोर्ड डिजाइन भी इन्हीं कारों जैसा ही है जिसे ऑल ब्लैक कलर की फिनिशिंग दी गई है। 

हालांकि आप अपने मन मुतबिक केबिन को अलग अलग कलर की अपहोल्स्ट्री,कॉन्ट्रास्ट स्टिचिंग,डोर हैंडल्स की शेडिंग और डैशबोर्ड के लिए अलग अलग थीम्स भी चुन सकते हैं। 

इसके केबिन में सबसे ज्यादा नोटिस करने वाली चीज इसमें दिया गया स्क्रीन सेटअप है। इसमें तीन स्क्रीन ​दी गई है जिसमें ड्राइवर डिस्प्ले,इंफोटेनमेंट सिस्टम और फ्रंट पैसेंजर के लिए डिस्प्ले शामिल है। इन स्क्रीन्स के जरिए काफी चीजों को कंट्रोल किया जा सकता है मगर पोर्श ने इसमें एसी के लिए फिजिकल कंट्रोल्स दिए गए हैं। 

फीचर्स और सेफ्टी

पैनामेरा में आप अपनी इच्छा के अनुसार फीचर्स ले सकते है और आपको इसमे बेसिक फीचर्स के तौर पर 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, चार-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जर, 14-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम और एम्बिएंट लाइटिंग जैसे फीचर्स तो मिल ही जाएंगे। इसमें पैनोरमिक सनरूफ, सीट वेंटिलेशन और हेडिंग, फ्रंट पैसेंजर डिस्प्ले और मसाज फंक्शन जैसे फीचर्स के लिए अलग से पैसे देने होंगे। 

सेफ्टी के लिए इसमें मल्टीपल एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), रिमोट पार्किंग असिस्ट, एक 360-डिग्री कैमरा और अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और लेन कीप असिस्ट जैसी एडीएएस के तहत आने वाले फीचर्स दिए गए हैं। 

पावरट्रेन

Porsche Panamera Front

2024 पैनामेरा में 2.9 लीटर वी6 ​ट्विन टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। इस इंजन के साथ 8 स्पीड ड्युअल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है जो 353 पीएस की पावर और 500 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है और इस इंजन के साथ ही रियर व्हील ड्राइव सेटअप दिया गया है। 

पोर्श पैनामेरा की टॉप स्पीड 272 किलोमीटर प्रति घंटा है और ये 5.1 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। इसके इंटरनेशनल वर्जन में 4 लीटर वी8 इंजन दिया गया है जो 600 पीएस की पावर जनरेट करता है और 3.2 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है। 

कीमत और मुकाबला

थर्ड जनरेशन पोर्श पैना​मेरा की कीमत 1.69 करोड़ रुपये एक्सशोरूम है मगर कस्टमाइजेशन के बाद कीमत ज्यादा हो जाती है। भारतीय बाजार में ये मर्सिडीज बेंज एस क्लास,बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज और ऑडी ए8एल का स्पोर्टी विकल्प है। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

पोर्श पैनामेरा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगकूपे कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience