• लॉगिन / रजिस्टर

7 सीटर हुंडई क्रेटा का इंटीरियर टेस्टिंग के दौरान आया नज़र, जल्द हो सकती है लॉन्च

प्रकाशित: फरवरी 23, 2021 10:49 am । सोनूहुंडई alcazar

  • 2905 व्यूज़
  • Write a कमेंट

2021 Hyundai Creta 7-seater Interior Spied. Launch Expected Around Mid-2021

भारत में हुंडई के पोर्टफोलियो में अफोर्डेबल हैचबैक से लेकर फ्लैगशिप एसयूवी कार तक मौजूद हैं। कंपनी के लाइनअप में फिलहाल कोई 7 सीटर कार मौजूद नहीं है, लेकिन जल्द ही कंपनी 7 सीटर हुंडई क्रेटा (7 Seater Hyundai Creta) के साथ इस कमी को भी पूरा करने वाली है। भारत में क्रेटा एसयूवी के थ्री-रो वर्जन को अलकाजर नाम से पेश किया जा सकता है। हाल ही में इसे भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है जिसके चलते इसके इंटीरियर की जानकारी सामने आई है। 

हुंडई क्रेटा 7 सीटर का इंटीरियर इसके 5-सीटर मॉडल जैसा हो सकता है। रेगुलर मॉडल की तरह इसमें भी 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 7.0 इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले दी है। इसमें स्टैंडर्ड मॉडल की तरह हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी फीचर भी दिया गया है। चर्चाएं हैं कि कंपनी प्रतिद्वंदी कारों की तरह इसमें भी 6-सीटर और 7-सीटर कॉन्फिग्रेशन का ऑप्शन दे सकती है। इसके 6-सीटर मॉडल में कैप्टन सीटें मिलेंगी।

सात सीटों वाली हुंडई क्रेटा की फीचर लिस्ट में लगभग फीचर्स इसके 5-सीटर मॉडल वाले ही मिलेंगे। इस लिस्ट में पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर, क्रूज कंट्रोल और हुंडई की कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी आदि शामिल हैं। पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इसमें मल्टीपल एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर दिए जा सकते हैं।

2021 Hyundai Creta 7-seater Interior Spied. Launch Expected Around Mid-2021

5 सीटर क्रेटा और और 7 सीटर क्रेटा का इंटीरियर लगभग एक जैसा ही होगा लेकिन इनके एक्सटीरियर में कई बदलाव नजर आएंगे। 7 सीटर क्रेटा में नई फ्रंट ग्रिल, रेगुलर मॉडल से ज्यादा लंबी और नए एलईडी टेललैंप के साथ नया रियर प्रोफाइल जैसे अपडेट दिए गए हैं। कैमरे में कैद हुई इस हुंडई कार में नए अलॉय व्हील भी दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें : हुंडई आई20 एन लाइन भारत में पहली बार टेस्टिंग के दौरान आई नज़र

2021 Hyundai Creta 7-seater Interior Spied. Launch Expected Around Mid-2021

इसके 7-सीटर वर्जन में 5-सीटर मॉडल वाले 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल (140पीएस/242एनएम) और 1.5 लीटर डीजल इंजन (115पीएस/250एनएम) का ऑप्शन दिया जा सकता है। डीजल इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर गियरबॉक्स का ऑप्शन मिल सकता है, वहीं टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स मिल सकता है।

भारत में 7 सीटर हुंडई क्रेटा को 2021 के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है। यह 5 सीटर क्रेटा के जिस वेरिएंट पर बेस्ड होगी उससे करीब एक लाख रुपये तक महंगी हो सकती है। सेगमेंट में इस कार का कंपेरिजन 2021 महिंद्रा एक्सयूवी500 और टाटा सफारी से होगा।

यह भी देखें: हुंडई क्रेटा ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई alcazar पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?