• लॉगिन / रजिस्टर

2019 हुंडई एलांट्रा फेसलिफ्ट टेस्टिंग के दौरान आई नज़र, जानें क्या होगा नया

प्रकाशित पर Jul 16, 2019 06:58 PM द्वारा Nikhil for हुंडई एलांट्रा

  • 894 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हुंडई मोटर्स इन दिनों ग्रैंड आई10 का नेक्स्ट जनरेशन वर्ज़न उतारने की तैयारी में है। इसे 20 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। इसी के साथ ही कंपनी एलांट्रा सेडान के फेसलिफ्ट वर्ज़न पर भी काम कर रही है। हाल ही में एलांट्रा फेसलिफ्ट को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। एलांट्रा के नज़र आए मॉडल से अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह टेस्टिंग के अंतिम दौर में है। जानकारी के लिए बता दें कि हुंडई ने पिछले साल एलांट्रा फेसलिफ्ट को पेश किया था। कई विदेशी बाज़ारों में यह बिक्री के लिए भी उपलब्ध है।

2019 Elantra Facelift Spied In India; Likely To Launch Soon

टेस्टिंग के दौरान कार का अधिकांश हिस्सा कवर किया हुआ था, जिससे कार की बॉडी स्टाइलिंग से जुड़ी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ पाई है। हालांकि, इसकी ग्रिल, हेडलाइट और टेललैंप को साफ़ देखा जा सकता है। इनकी डिज़ाइन इसके अंतर्राष्ट्रीय मॉडल के समान ही रखी गई है। इसकी हेडलैंप यूनिट में क्वाड एलईडी प्रोजेक्टर लैंप दिए गए हैं। इसकी फ्रंट ग्रिल किसी लेक्सस कार के मॉडल के जैसी लगती है। इसके अलावा, नई एलांट्रा के फ्रंट बंपर और बोनट का डिज़ाइन मौजूदा मॉडल से ज्यादा शार्प होगा।

कार की साइड प्रोफाइल एलांट्रा के मौजूदा मॉडल के समान ही रखी गई है। हालांकि, इसमें नए डिज़ाइन के अलॉय व्हील दिए गए हैं। हुंडई ने एलांट्रा के रियर में भी काफी बदलाव किए हैं। इसमें नई एलईडी टेललैंप यूनिट दी गई है। साथ ही, अब 'एलांट्रा' की बैजिंग साइड की बजाए बूट लिड के बीच में मिलेगी। इसके अलावा, कार की नंबर प्लेट अब बूट की जगह रियर बंपर पर मिलेगी। रियर बम्पर पर रिवर्स इंडीकेटर्स भी दिए गए हैं।

2019 Elantra Facelift Spied In India; Likely To Launch Soon

नई हुंडई एलांट्रा के इंटीरियर का लेआउट मौजूदा मॉडल के समान ही रहेगा। हालांकि, इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एसी वेंट, स्टीयरिंग व्हील और सेंट्रल कंसोल की डिज़ाइन में मामूली बदलाव जरूर देखने को मिलेंगे। वर्तमान में उपलब्ध एलांट्रा की तरह इसके फेसलिफ्ट वर्ज़न में भी एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी से लैस 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग, पुश इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, पावर बूट, 6-एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स मिलना जारी रहेंगे। उम्मीद है कि कंपनी इसमें वेन्यू एसयूवी की तरह ब्लूलिंक कनेक्टिविटी फीचर्स की भी पेशकश कर सकती है।

बात की जाए पॉवरट्रेन की तो, इसमें किया सेल्टोस वाला 1. 5-लीटर, 4-सिलेंडर बीएस6 डीजल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 115पीएस/250एनएम की पावर व टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, एलांट्रा का मौजूदा 1.6-लीटर इंजन 128पीएस/260एनएम की पावर और टॉर्क जनरेट करता है। यह 6-स्पीड मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स विकल्पों में उपलब्ध हो सकती है। इसके अलावा, इसमें मौजूदा मॉडल वाला 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन (152पीएस/192एनएम) भी दिया जाएगा। हालांकि, फेसलिफ्ट वर्ज़न में इसे बीएस6 मानकों पर अपग्रेड कर पेश किया जाएगा।

हुंडई एलांट्रा फेसलिफ्ट की कीमत 13.82 लाख रुपये से 20.04 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला स्कोडा ऑक्टेविया और होंडा सिविक के साथ जारी रहेगा।

साथ ही पढ़ें:

द्वारा प्रकाशित

हुंडई एलांट्रा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?
New
CarDekho Web App
CarDekho Web App

0 MB Storage, 2x faster experience