• लॉगिन / रजिस्टर

थाईलैंड में दिखी नई होंडा सिविक की झलक

प्रकाशित: फरवरी 17, 2016 12:25 pm । अभिजीतहोंडा सिविक

  • 4 व्यूज़
  • Write a कमेंट

एशिया में पहली बार नई होंडा सिविक की झलक देखने को मिली है। नीचे दी गई तस्वीरें थाईलैंड की हो सकती हैं। माना जा रहा है कि इसे दक्षिण-पूर्व एशिया के बाजारों के लिए तैयार किया गया है। यह 10वीं जनरेशन की सिविक है। नई सिविक के भारत में आने को लेकर कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि भारत में होंडा सिविक के फैंस की बड़ी तादाद को देखते हुए कहा जा सकता है कि शायद कंपनी इसे दोबारा यहां उतारे। अमेरिका में होंडा सिविक के नए अवतार को सितंबर 2015 में दिखाया गया था।

थाईलैंड में कैमरे में कैद हुई कार की बात करें तो इसे सिल्वर कलर दिया गया था। कार पर सिल्वर टेप से बने क्रॉस पैटर्न भी देखे जा सकते हैं। कार के फॉग लैंप्स ब्रैकेट और टेललैंप्स को कवर किया गया था। हालांकि तस्वीरों में कार की बॉडी का शेप और डिजायन अच्छे से देखा जा सकता है। नई सिविक को होंडा के नए प्लेटफॉर्म और फ्लाइंग एच डिजायन कॉन्सेप्ट पर तैयार किया गया है। इस वजह से यह कार डी-सेगमेंट की बाकी कारों की तुलना में ज्यादा स्पोर्टी नज़र आती है। कार के फ्रंट और साइड प्रोफाइल में बदलाव किए गए हैं। रूफलाइन को कूपे स्टाइल में रखा गया है। बूट कवर का डिजायन भी बदला हुआ है। साइड प्रोफाइल में डायमंड कट अलॉय व्हील भी देखे जा सकते हैं।

सिविक के पावरप्लांट की बात करें तो इसमें होंडा का नया डवलप किया हुआ 1.5लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है। इसके अलावा मौजूदा 2.0लीटर का इंजन भी दिया जा सकता है। गियर ट्रांसमिशन के लिए मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिल सकता है। 
सिविक के अमेरिकन मॉडल और साउथ एशियन मॉडल में थोड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। अमेरिकन वर्जन में कार का फ्रंट ड्रॉप डाउन स्टाइल का है। इसमें एंग्युलर शेप के एलईडी हैडलैंप्स दिए गए हैं। पीछे की तरफ सी के आकार के टेललैंप्स और थोड़ी सिलवट वाला (क्रीज़्ड) बूट दिया गया है। एशियन मॉडल में हैडलैंप्स, इंटीरियर और एक्सटीरियर का डिजायन अलग हो सकता है। इन दोनों वर्जनों में एपल कार प्ले, एंड्रॉयड ऑटो, इंफोटेंमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स एक समान हो सकते हैं।

द्वारा प्रकाशित

होंडा सिविक पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?