• लॉगिन / रजिस्टर

एमजी ग्लोस्टर : पावर और स्टाइल का परफेक्ट कॉम्बिनेशन है ये कार

संशोधित: दिसंबर 08, 2020 01:48 pm | sponsored | एमजी ग्लॉस्टर

  • 2645 व्यूज़
  • Write a कमेंट

क्या आप एक फुल साइज एसयूवी कार लेने का विचार कर रहे हैं? क्या आप चाहते हैं कि आपकी गाड़ी स्टाइलिश होने के साथ-साथ पावरफुल भी हो? अगर आपकी पसंद कुछ ऐसी ही कार लेने की है तो एमजी ग्लोस्टर आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकती है।

फुल साइज़ एसयूवी एमजी ग्लॉस्टर ना केवल स्टाइलिश दिखती है बल्कि इसका ऑन रोड और ऑफ रोड प्रजेंस भी काफी अच्छा है। टेक्नोलॉजी और लग्ज़री के मामले में यह सेगमेंट में टॉप पर है। यहां हम जानेंगे कैसे ये कार आपकी सभी उम्मीदों पर खरा उतरेगी।

बड़ा साइज़ व आकर्षक डिज़ाइन

अच्छी रोड प्रजेंस देने के मामले में ग्लॉस्टर बेहतरीन साबित होती है। यदि पार्किंग एरिया में इसे दूसरी कारों के साथ खड़ा कर दिया जाए तो यह अपने बड़े साइज़ के चलते सबसे हट कर दिखती है। इसकी लंबाई 4985 मिलीमीटर और ऊंचाई 1867 मिलीमीटर है जो सेगमेंट की दूसरी कारों के मुकाबले सबसे ज्यादा है।

एमजी ग्लोस्टर की सबसे बड़ी खासियत इसका बड़ा साइज़ है। इस कार की लंबाई 5 मीटर है और चौड़ाई 2 मीटर है जो अधिकतर लग्ज़री सेडान में भी देखने को नहीं मिलती है। इसका बड़ा साइज़ फ्रंट लुक से देखने पर ही पता चलता है।  फ्रंट पर इसमें बड़ी ऑक्टागोनल ग्रिल लगी हुई है।

कंपनी ने इस कार की डिज़ाइनिंग में क्रोम एलिमेंट का अच्छा-ख़ासा इस्तेमाल किया है। इसकी फ्रंट स्किड प्लेट, लैंप हाउसिंग, साइड स्टेप, विंडो लाइन, डोर हैंडल्स, ओआरवीएम्स, टेलगेट स्ट्रिप और एग्जॉस्ट टिप्स में क्रोम एलिमेंट का जमकर इस्तेमाल हुआ है। 

इस एसयूवी कार में सेगमेंट के सबसे बड़े 19 इंच के डायमंड कट मल्टी-स्पोक व्हील्स लगे हुए हैं। इन पर चौड़ा रबर चढ़ा हुआ है जिससे ये व्हील्स राइड्स को एकदम आसान बनाते हैं।

फ्रंट पर इसमें आकर्षक क्रीज़ लाइंस और साइड पर कैरेक्टर लाइंस दी गई हैं। इसके रियर पर ग्लॉस्टर बैजिंग और ट्विन ड्यूल बैरल एग्ज़हॉस्ट कैन्स मिलते हैं।

लग्ज़री इंटीरियर

एमजी ग्लोस्टर का केबिन लग्ज़री का अहसास दिलाता है। इस एसयूवी की अच्छी-खासी स्पेस का श्रेय इसके साइज़ को दिया जा सकता है। इसमें पैनोरमिक सनरूफ फीचर दिया गया है जिसके चलते इसके केबिन के अंदर नेचुरल सनलाइट भी मिलती है।

इस कार का साइज़ काफी बड़ा है। इसके व्हीलबेस का साइज़ भी सेगमेंट में सबसे बड़ा है जिसके चलते इसमें 7 पैसेंजर्स के बैठने की सीटिंग स्पेस मिलती है। ग्लॉस्टर की सेकंड रो पर बेंच सीटों की बजाए कैप्टेन सीटें दी गई हैं। लंबी दूरी के सफर में कम्फर्टेबल राइड्स के लिए आप इसकी सेकंड रो की सीटों को स्लाइड और रिक्लाइन भी कर सकते हैं।

इसकी तीसरी रो को भी रेक्लाइन किया जा सकता है। यदि आपको अतिरिक्त बूट स्पेस की आवश्यकता हो तो आप इसे 60:40 रेश्यो में स्प्लिट फोल्ड भी कर सकते हैं। इसमें बूट को ओपन व बंद करने के लिए हैंड्स फ्री टेलगेट ओपनिंग फीचर दिया गया है।

सनरूफ, हवादार केबिन और प्रीमियम लैदर फिनिश्ड एडजस्टेबल सीटों के चलते ग्लॉस्टर का केबिन एकदम प्रीमियम लगता है। इसमें 12 तरीकों से इलेक्ट्रॉनिक एडजस्ट तरीकों से ड्राइवर सीट, इनबिल्ट मेमोरी, मसाज, वेंटिलेशन और हीटिंग फंक्शन के साथ मिलती है। वहीं, इस एसयूवी में को-ड्राइवर सीट को भी 8 तरह से इलेक्ट्रॉनिक एडजस्ट किया जा सकता है और इसमें हीटिंग फंक्शन भी मिलता है।

इस कार में 3-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, सेकंड और थर्ड रो पर अलग-अलग एसी वेंट्स, 64-कलर एम्बिएंट लाइटिंग, पीएम 2.5 फ़िल्टर, वायरलैस फोन चार्जिंग पैड, तीन यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और चार 12 वोल्ट पोर्ट, छह कप होल्डर्स, चार बॉटल होल्डर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा सनग्लास रखने के लिए इसमें कई सारी छोटी-मोटी स्पेस भी दी गई है। इन सभी कम्फर्ट फीचर्स के चलते ग्लॉस्टर के केबिन के अंदर बैठकर काफी लंबा समय समय बिताया जा सकता है।

सेगमेंट की सबसे दमदार कार

एमजी की ग्लॉस्टर एसयूवी में दो 2.0-लीटर बीएस6 डीजल इंजन ऑप्शंस दिए गए हैं। इनमें फर्क केवल टर्बोचार्जर का है।

इसका सिंगल टर्बो इंजन 163 पीएस की पावर और 375 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, ट्विन टर्बो इंजन सेगमेंट में सबसे ज्यादा पावर और टॉर्क जनरेट करता है। इसका ट्विन टर्बो इंजन 218 पीएस की पावर और 480 एनएम का टॉर्क देने में सक्षम है। इसके सिंगल टर्बो इंजन के साथ टू-व्हील-ड्राइव का ऑप्शन रखा गया है। वहीं, ट्विन टर्बो इंजन फोर-व्हील-ड्राइव के साथ आता है।

इन दोनों ही इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। इस कार में पैडल शिफ्टर्स भी दिए गए हैं जो ग्लॉस्टर के ड्राइविंग एक्सपीरिएंस को बेहतरीन बनाते हैं।

क्या आप एमजी ग्लोस्टर लेने के लिए हैं तैयार?

एमजी ग्लोस्टर प्रीमियम होने के साथ-साथ इसमें ड्राइविंग करना भी काफी आरामदायक है। यदि आप पावरफुल और स्टाइलिश फुल साइज एसयूवी कार चाहते हैं तो आज ही नज़दीकी एमजी डीलरशिप पर जाकर ग्लॉस्टर को खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें : एमजी ग्लोस्टर : कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स से लैस है ये बड़ी एसयूवी कार

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

एमजी ग्लॉस्टर पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
P
prabhakar i
Oct 23, 2020 6:25:33 AM

We need huchpack small same eng

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    ×
    आपका शहर कौन सा है?