CarDekho.com - Best place to buy New and Used Cars in India
शहर चुनें
Sell Your Car

इन 5 चीजों के चलते निसान किक्स है अपने मुकाबले में मौजूद दूसरी कारों से अलग

संशोधित: दिसंबर 24, 2021 05:37 pm | sponsored | निसान किक्स

निसान अपनी बिल्ड क्वालिटी और विश्वसनीयता के कारण इंटरनेशनल मार्केट में एक अच्छी कार कंपनी मानी जाती है। इस कंपनी ने भारत में सबसे ज्यादा कॉम्पिटशन वाले सेगमेंट में अपनी किक्स एसयूवी उतारकर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। आलीशान इंटीरियर और टेक बेस्ड फीचर्स के चलते किस तरह ये कार अपने कॉम्पिटशन में मौजूद दूसरी कारों को देती है कड़ी टक्कर ये आप जानेंगे आगे:

डिजाइन- निसान किक्स को किसी भी एंगल से देखने पर ये किसी का भी ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने का दमखम रखती है। इसके फ्रंट में वी शेप्ड ग्रिल दी गई है जिसके दोनों ओर एलईडी हेडलाइट्स भी दी गई है। वहीं इनका शेप रेक्टेंगुलर होने से इसे एक बोल्ड लुक मिलता है। इसके साइड प्रोफाइल को भी देखें तो यहां से भी ये काफी शानदार नजर आती है। इस कार के बैक पोर्शन में निसान के सिग्नेचर बूमरेंग टेल लैंप्स दिए गए हैं जो इसे और भी आकर्षक बनाते हैं।

किक्स का व्हीलबेस साइज 2673 मिलीमीटर है, वहीं इसकी ऊंचाई 1636 मिलीमीटर है। इससे पता चलता है कि इस कार में स्पेस की कोई कमी नहीं है।

210 मिलीमीटर के ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ किक्स आराम से खराब रास्तों या टूटी फूटी सड़कों और गड्ढों का सामना कर सकती है। ये कार 4384 मिलीमीटर लंबी है जिसमें 17 इंच के ड्युअल टोन अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जिनसे इसे एक रग्ड लुक मिलता है।

फीचर्स- निसान किक्स एक फीचर लोडेड कार है। इसमें वॉइस रिकग्निशन के साथ एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस 8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इसमें सेगमेंट फर्स्ट 360 डिग्री कैमरा भी दिया गया है जिससे कार पार्क करने में कोई परेशानी नहीं होगी। वहीं इसमें एप के जरिए कंट्रोल किया जा सकने वाला मूड लाइटिंग का फीचर भी दिया गया है। निसान किक्स को आप रिमोट के जरिए भी स्टार्ट कर सकते हैं।

इन सब फीचर्स के अलावा निसान किक्स में कुछ और भी कंफर्ट फीचर्स दिए गए हैं, जिनमें ऑटो हेडलाइट्स, रेन सेंसिंग वाइपर, रियर एयर-कॉन वेंट और क्रूज़ कंट्रोल शामिल हैं। सेफ्टी के लिए इसमें चार एयरबैग, एबीएस और ईबीडी, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट और इम्पैक्ट-सेंसिंग ऑटो डोर अनलॉक जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

पावरट्रेन -निसान किक्स में दो तरह के इंजन ऑप्शंस दिए गए हैं। इनमें पहला ऑप्शन है 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन जो 106 पीएस की पावर और 142 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। इसके अलावा इसमें 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया गया है जो 156 पीएस की पावर और 254 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स की चॉइस दी गई है। हमने जब इस कार का टेस्ट किया तो हाईवे पर इसकी परफॉर्मेंस ने हमें काफी इंप्रेस किया। यहां इंजन से पावर की कोई कमी महसूस नहीं हुई और ओवरटेकिंग में भी कोई परेशानी नहीं आई। यहां तक कि 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पर चलने के दौरान ये काफी स्टेबल महसूस हुई और इंजन ने ज्यादा शोर भी नहीं किया। चूंकि पेट्रोल के दाम लगातार बढ़ ही रहे हैं तो अच्छी फ्यूल एफिशिएंसी के लिए आपको इसमें आइडल स्टार्ट/स्टॉप का फीचर भी मिलेगा।

कंफर्ट और स्पेस- जैसे ही आप इसके केबिन में एंट्री लेंगे तो आपको ये जानकार काफी अच्छा लगेगा कि इसमें आपके लिए बहुत कुछ है। किक्स के जरिए निसान ने मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में एक नया बेंचमार्क सेट किया है। यहां काफी शानदार क्वालिटी के लैदर का इस्तेमाल किया गया है। इसका उपयोग स्टीयरिंग व्हील, डैशबोर्ड और डोर पैड्स तक पर किया गया है। इसमें थिक ब्लैक क्विलटेड सेक्शन के साथ 2 टोन कलर स्कीम दी गई है जिससे केबिन को एक प्रीमियम फील मिल रही है।

स्पेस की बात की जाए तो फ्रंट सीट्स में जगह की कोई कमी महसूस नहीं होगी और साथ में ये सीटें काफी अच्छा सपोर्ट भी देती हैं। इसमें ड्राइवर सीट को हाइट के अनुसार एडजस्ट भी किया जा सकता है। पीछे भी पैसेंजर्स के बैठने के लिए अच्छा खासा स्पेस दिया गया है और आप पैर फैलाकर भी बैठ सकते हैं। निसान किक्स में 400 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है जिसमें आप एक लंबे वीकेंड पर जाने जितना लगेज रख सकते है।

प्राइस- स्पोर्टी लुक्स, एक से बढ़कर एक फीचर्स और प्रीमियम इंटीरियर के चलते निसान किक्स वाकई में अपने सेगमेंट में मौजूद दूसरी कारों को कड़ी टक्कर देने का दम रखती है। ये कार 7 अलग अलग वेरिएंट्स में उपलब्ध है। भारत में निसान किक्स की कीमत 9.49 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि निसान किक्स टॉप मॉडल की प्राइस 14.64 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। यदि आपको ये कार पसंद आई तो निसान के पूरे भारत में मौजूद 126 टच पॉइन्ट्स के जरिए इसे बुक करा सकते हैं या टेस्ट ड्राइव ले सकते हैं।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

  • 47 व्यूज़
  • Write a कमेंट

निसान किक्स पर अपना कमेंट लिखें

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली

शायद आप भी इसमें रुचि रखते हों

ट्रेंडिंगएसयूवी

* संभावित कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience