सोनू सूद नहीं बल्कि रणवीर सिंह ने खरीदी है नई मर्सिडीज़-मेबैक जीएलएस 600

संशोधित: जुलाई 08, 2021 06:24 pm | स्तुति | मर्सिडीज जीएलएस

  • 2010 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मर्सिडीज़ मेबैक जीएलएस 600 4मेटिक एसयूवी लॉन्चिंग के एक महीने बाद ही अभिनेता रणवीर सिंह के गैरेज में शामिल हो गई थी। यह नई लग्ज़री एसयूवी कार भारत में इम्पोर्ट की गई मेबैक जीएलएस 2021 बैच की 50 यूनिट्स में से एक है। इस गाड़ी की प्राइस 2.43 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। यह एसयूवी कार अमीरों के लिए नए स्टैंडर्ड सेट करती है। नीचे दिए गए वीडियो में 1:20 पर देखें यह कार एक लो राइडर की तरह कैसे बाउंस होती है:-

इसका 'फ्री ड्राइविंग असिस्ट' फीचर ऑप्शनल ई-एक्टिव बॉडी कंट्रोल (ई-एबीसी) पैकेज का हिस्सा है जिसकी अतिरिक्त कीमत 13.84 लाख रुपये है। आश्चर्य की बात यह है कि इस ऑप्शनल फीचर की कीमत हुंडई वरना की कीमत के बराबर है।

इसके अलावा इस मर्सिडीज़ एसयूवी के साथ पियानो ब्लैक इंटीरियर (12 लाख रुपये), थेफ़्ट प्रोटेक्शन इंटीरियर मॉनिटरिंग के साथ (10.70 लाख रुपये), हीटेड इंटीरियर पैकेज (25.90 लाख रुपये), हेडअप डिस्प्ले (2.25 लाख रुपये) और शेम्पेन फ्रिज व फ्लूट्स होल्डर (4 लाख रुपये) जैसे ऑप्शंस भी मिलते हैं।

12.35 लाख रुपये अतिरिक्त देने पर मर्सिडीज इसके केबिन में इतना ज्यादा लैदर का इस्तेमाल करेगी कि इसके विंडो फ्रेम पर भी मैन-मेड लैदर मिलेगा। लेकिन, आप इसके डिज़ाइनो लैदर पैकेज से कन्फ्यूज़ ना हों जिसकी कीमत लगभग 25 लाख रुपये है। इसमें ना सिर्फ अपहोल्स्ट्री पर बल्कि ग्रैब हैंडल्स, सन वाइज़र और मैप पॉकेट पर भी लैदर चढ़ा हुआ है। यह गाड़ी 5.2 मीटर लंबी है, इस लिहाज से मेबैक जीएलएस एसयूवी किया कार्निवल से भी ज्यादा लम्बी है और इसका वजन 3.2 टन है। लेकिन, इसमें चार लोगों के बैठने की ही जगह मिलती है!

रणवीर सिंह की एसयूवी बाउंस होती है या नहीं इस बात के बारे में नहीं कहा जा सकता है, लेकिन हम तस्वीरों को देख कर यह जरूर कह सकते हैं कि उन्होंने ड्यूल टोन पेंट और 23-इंच व्हील ऑप्शंस को इसमें स्किप कर दिया है जिसकी कीमत 45.27 लाख रुपये पड़ती है। मेबैक जीएलएस 600 में एयरमेटिक ऑल अराउंड एयर सस्पेंशन, नेचुरल दिखने वाले ओपन-पोर वुड डैशबोर्ड, बर्मस्टर ऑडियो सिस्टम, पावर्ड टेलगेट और ड्राइवर असिटेंस टेक्नोलॉजी जैसे अप्डेटिव हेडलैंप्स और 360 डिग्री मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं। यहां देखें हमारी लॉन्च स्टोरी में मेबैक जीएलएस एसयूवी से जुड़ी अधिक जानकारी।

मर्सिडीज़-मेबैक जीएलएस 600 में 4-लीटर ट्विन टर्बो वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसका पावर आउटपुट 557 पीएस और 730 एनएम है। इसमें इंजन के साथ 9-स्पीड एटी गियरबॉक्स दिया गया है जो चारों पहियों तक पावर पहुंचाने में सक्षम है। इस गाड़ी में 48-वोल्ट माइल्ड हाइब्रिड इलेक्ट्रिक सिस्टम भी दिया गया है जो हार्ड एसेलेरेशन के दौरान अतिरिक्त 250 एनएम का टॉर्क और 22 पीएस की ज्यादा पावर जनरेट करता है।

सूत्रों के अनुसार रणवीर सिंह ने यह लग्ज़री एसयूवी अपने जन्मदिन पर खरीदी है। मर्सिडीज़, मेबैक जीएलएस 600 एसयूवी के पहले बैच की फुल बुकिंग को लेकर घोषणा पहले ही कर चुकी है। रणवीर ने यह कार लॉन्चिंग से शायद पहले ही बुक कर दी थी और इसकी डिलीवरी अपने 36वें जन्मदिन पर करवाई है।

Mercedes-Maybach GLS Is Here To Quench Your Thirst For Luxury On Wheels

इस लग्ज़री एसयूवी कार का कंपेरिजन बेंटले बेंटायगा, रोल्स रॉयस कलिनन, रेंज रोवर ऑटोबायोग्राफी, बीएमडब्ल्यू एक्स7 और लेक्सस एलएक्स 570 से है। अब मर्सिडीज़ मेबैक जीएलएस 600एस को दिसंबर 2021 तक बुक नहीं किया जा सकता है।  

रिपोर्ट के अनुसार, रणवीर सिंह के पास मेबैक एस-क्लास भी है जिसे कंपनी ने भारत में 2018 में लॉन्च किया था। इसके अलावा रणवीर सिंह के गैरेज में एस्टन मार्टिन रैपिड एस, लैंबोर्गिनी युरुस और जैगुआर एक्सजे एल जैसी कारें भी शामिल हैं। दूसरे बॉलीवुड स्टार की तरह ही उनके पास रेंज रोवर और डीजल पावर्ड मर्सिडीज़ जीएलएस भी है।

Mercedes-Maybach GLS Is Here To Quench Your Thirst For Luxury On Wheels

पिछले महीने एक वीडियो जारी होने के बाद रिपोर्ट्स सामने आई थी जिसमें यह कहा गया था कि सोनू सूद ने जीएलएस 600 खरीदी है। लेकिन, बाद में पता चला कि यह उनके और उनके परिवार के लिए एक टेस्ट कार थी। वीडियो में नज़र आ रही कार में रेड नंबर प्लेट दिखाई दे रही है जिसको लेकर कहा जा रहा था कि यह अस्थाई रजिस्ट्रेशन प्लेट हो सकती है, लेकिन वास्तव में यह कंपनी के टेस्ट व्हीकल का ऑफिशियल रजिस्ट्रेशन है।

यह भी पढ़ें : इस साल इन शानदार कारों के मालिक बने आपके फेवरेट बॉलीवुड स्टार्स

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मर्सिडीज जीएलएस पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
K
karan aggarwal
Jul 8, 2021 10:28:17 PM

Even Ranveer Singh's car was a test drive car i believe..

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    ×
    We need your सिटी to customize your experience