इस साल इन शानदार कारों के मालिक बने आपके फेवरेट बॉलीवुड स्टार्स

प्रकाशित: मई 18, 2021 02:54 pm । भानुमर्सिडीज जी क्लास

  • 1737 व्यूज़
  • Write a कमेंट

कोरोनाकाल में समय काटने के लिए बॉलीवुड मूवीज या अपने फेवरेट स्टार की लाइफस्टाइल के बारे में जानना किसे पसंद नहीं है। इनकी लाइफ देखकर कहीं ना कहीं हमें भी जिंदगी जीने का प्रोत्साहन तो मिलता ही है और ये कुछ नकारात्मक बातों से भी हमारा ध्यान हटाती हैं। इस साल कुछ बॉलीवुड स्टार्स ने काफी शानदार कारें खरीदीं जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय भी रही। इन स्टार्स में सारा अली खान से लेकर साउथ के सुपरस्टार प्रभास तक शामिल है। चलिए नजर डालते हैं कौनसे स्टार को पसंद आई कौनसी कार जिसपर उन्होनें खर्चे करोड़ों:

कार्तिक आर्यन-लंबॉर्गिनी यूरूस

युवा दिलों की धड़कन कार्तिक आर्यन हाल ही में करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस से हुई कुछ अनबन के चलते काफी चर्चा में रहे थे। लेकिन इसी बीच उन्होनें 3.43 करोड़ रुपये की लंबॉर्गिनी यूरूस पर्ल कैप्सूल एसयूवी खरीदकर सबको चौंका दिया। इस कार में 4.0 लीटर ​ट्विन टर्बो वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 650 पीएस की पावर और 850 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। इस कार को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में 3.6 सेकंड्स का समय लगता है। इसमें तीन ड्यूअल टोन कलर के ऑप्शंस,23 इंच ग्लॉस ब्लैक रिम्स,सेंसोनम का 730 वॉट 17 स्पीकर साउंड सिस्टम और काफी कस्टमाइजेशन ऑप्शंस दिए जाते हैं। पिछले साल भी कार्तिक ने अपनी मॉम को उनके बर्थडे पर मिनी कूपर ​कन्वर्टिबल गिफ्ट की थी। 

प्रभास-लंबॉर्गिनी एवेंटाडोर एस रोडस्टर

बाहुबली स्टार प्रभास ने अपने लिए लंबॉर्गिनी एवेंटाडोर एस रोडस्टर खरीदी है। इस हाई ऑक्टेन सुपरकार में 6.5 लीटर वी12 इंजन दिया गया है जो 750 पीएस की पावर और 690 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है और इसकी टॉप स्पीड 350 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसे 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल करने में 3 सेकंड जबकि 0 से 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में 9 सेकंड्स का समय लगता है। इस कार की प्राइस 5.79 करोड़ रपये है। इस स्पोर्ट्स कार में 4 ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं। वहीं इसमें इलेक्ट्रिकली ऑपरेटेड रियर विंडो और क्विड रिमूविंग रूफ पैनल भी दिए गए हैं। 

अनिल कपूर-मर्सिडीज बेंज जीएलएस

बॉलीवुड के सदाबाहर एक्टर माने जाने वाले अनिल कपूर ने अपनी वाइफ सुनीता कपूर को उनके बर्थडे पर इस बार मर्सिडीज बेंज जीएलएस गिफ्ट में दी है। मर्सिडीज की इस फ्लैगशिप कार की कीमत 1 करोड़ रुपये है। बॉलीवुड में काफी एक्टर्स के पास ये कार मौजूद है जिसमें पेट्रोल और डीजल इंजन के ऑप्शंस दिए गए हैं। इसमें दिया जाने वाला 3.0 लीटर पेट्रोल इंजन 367 पीएस की पावर और 500 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं इसका डीजल इंजन 330 पीएस की पावर और 700 एनएम का टॉर्क डिलीवर करता है। दोनों इंजन के साथ 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है और ये कार एक ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस है। जीएलएस में 5 जोन क्लाइमेट कंट्रोल,64 कलर एंबिएंट लाइटिंग,फ्रंट और रियर वायरलैस चार्जिंग,बर्मस्टर सराउंड साउंड सिस्टम और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

शाहिद कपूर-बीएमडब्ल्यू एक्स7 एम50डी 

कबीर सिंह फेम शाहिद कपूर को लग्जरी सेडान कारों और एसयूवी का काफी शौक है और उनके गैराज में आपको एक से बढ़कर एक कारें दिख जाएंगी। इन कारों में मर्सिडीज एएमजी एस400,रेंज रोवर वोग,जगुआर एक्सकेआरएस और लेटेस्ट खरीदी गई बीएमडब्ल्यू एक्स7 एम50डी वेरिएंट शामिल है। इस कार के लिए 1.60 करोड़ रुपये खर्च करने से पहले शाहिद ने इसकी ढंग से टेस्ट राइड भी ली थी। इसके ड्राइविंग डायनैमिक्स और फीचर्स को अच्छे से परख लेने के बाद उन्होनें आखिरकार इसे खरीद ही डाला। 7 सीटर बीएमडब्ल्यू एक्स7 एम50डी में 2998सीसी क्वाड टर्बो डीजल इंजन दिया गया है जो 400 एनएम की पावर और 760 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। इस कार में एक से बढ़कर एक फीचर्स भी दिए गए हैं जिनमें दोनों एक्सल पर अडेप्टिव एयर सस्पेंशन,12.3 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,सेकंड रो पर दो 10.2 इंच फुल एचडी स्क्रीन्स,तीन भागों में बंटी पैनोरमिक सनरूफ,16 स्पीकरों वाला ​हार्मन कार्डन म्यूजिक सिस्टम,सराउंड व्यू कैमरा के साथ पार्किंग ​असिस्ट आदि शामिल हैं। शाहिद के अलावा ये कार बॉलीवुड के सिंघम के तौर पर मशहूर अजय देवगन के पास भी है। 

सारा अली खान-मर्सिडीज बेंज जी वैगन

लव आजकल 2 और कूली नंबर 1 जैसी हिट फिल्म देने वाली सारा अली खान मर्सिडीज बेंज जी वैगन जी350डी कार ली है। इस जर्मन 5 सीटर कार के लुक्स काफी ज्यादा स्टाइलिश हैं और इसकी ऑफ रोडिंग क्षमता भी गजब की है। इस एसयूवी की प्राइस 1.62 करोड़ रुपये है। इस कार में 2925 सीसी का 6 सिलेंडर डीजल इंजन लगा है जो 286 पीएस की पावर और 600 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। ये एसयूवी अपने बॉक्सी शेप डिजाइन के लिए काफी पॉपुलर है जिसमें बर्मस्टर सराउंड साउंड सिस्टम,ड्यूअल 12.3 इंच डिस्प्ले,तीन जोन क्लाइमेट कंट्रोल,9 एयरबैग्स और पावर्ड एवं वेंटिलेटेड सीट्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मर्सिडीज जी क्लास पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • लैम्बॉर्गिनी यूरूस
  • लैम्बॉर्गिनी एवेंटाडॉर
  • मर्सिडीज जी क्लास
  • मर्सिडीज जीएलएस
  • बीएमडब्ल्यू एक्स7

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience