• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान दिखी फाॅक्सवेगन टिग्वाॅन एक्सएल

Modified On aug 16, 2016 07:27 pm By khan mohd. for फॉक्सवेगन टिग्वान

  • 3 Views
  • Write a comment

फाॅक्वसेगन की जल्द आने वाली टिग्वाॅन एसयूवी की झलकियां कैमरे में कैद हुई है। इसे जर्मनी में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। अटकलें है कि यह 7-सीटर एसयूवी भारत में भी लाॅन्च की जा सकती है। भारत में इसे 2017 के अंत तक उतारने की संभावना है। इसकी संभावित कीमत 25 लाख रूपए रहने की उम्मीद है। लाॅन्चिंग के बाद इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू एक्स-1, आॅडी क्यू-3 और मर्सिडीज़-बेंज जीएल से होगा।

टिग्वाॅन को दिल्ली आॅटो एक्सपो-2014 में पेश किया गया था। यूरोप में इसका 5-सीटर वर्जन बिक्री के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने इसकी साइज बढ़ाने के लिए इसके व्हीलबेस को 110 एमएम बढ़ाया है। संभावना है कि इसमें सीटिंग के लिए तीन पंक्तियां रहेगी। इसकी डिजायन मौजूदा वर्जन से मिलती-जुलती है। बढ़े हुए व्हीलबेस के अलावा फाॅक्सवेगन टिग्वाॅन एक्सएल में बड़ा रियर डोर और सी-पिलर के पीछे बड़ा ग्लास एरिया भी मिलेगा।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो फाॅक्सवेगन टिग्वाॅन को पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन में उतारे जाने की संभावना है। अटकलें हैं कि डीज़ल वेरिएंट में 2.0 लीटर का टीडीआई इंजन मिलेगा। जो 189 पीएस की पावर देगा। यह इंजन डीएसजी गियरबाॅक्स से जुड़ा होगा। पेट्रोल वेरिएंट 1.4 लीटर का टीएसआई इंजन आने की संभावना है। इसकी पावर 152 पीएस होगी। यह फाॅक्सवेगन की पहली एसयवूी होगी जो कंपनी के माॅड्यूलर ट्रांसवर्स मैट्रिक्स प्लेटफार्म पर बनी होगी।

Published by

फॉक्सवेगन टिग्वान पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

Similar cars to compare & consider

Ex-showroom Price New Delhi
  • Trending
  • Recent
×
आपका शहर कौन सा है?